RSS ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर क्यों नहीं लगाया तिरंगा? जानिए भाजपा ने क्या कहा

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 10:13 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोशल मीडिया खातों पर तिरंगे की तस्वीर नहीं लगाने के लिए आलोचना का सामना कर रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का बृहस्पतिवार को बचाव किया। पार्टी ने कहा कि आरएसएस देशभक्ति से ओतप्रोत है और हमेशा देश की सेवा के लिए प्रयासरत रहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले 2 से 15 अगस्त तक लोगों से अपने सोशल मीडिया खातों पर तिरंगे की तस्वीर लगाने की अपील की थी। एक ओर भाजपा नेताओं ने इस अपील पर अमल किया, तो दूसरी ओर आलोचकों ने पार्टी के वैचारिक संरक्षक माने जाने वाले आरएसएस के ऐसा नहीं करने के लिए उसपर निशाना साधा।

भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आलोचकों पर पलटवार करते हुए पत्रकारों से कहा, ''कुछ लोग विवाद पैदा करने और देश को बांटने में विश्वास करते हैं। वे भाजपा के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी ने भी आरएसएस पर निशाना साधा। आरएसएस की रग-रग में देशभक्ति है और वह हमेशा देश की सेवा के लिए प्रयासरत रहता है।'' आरएसएस पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि ऐसा लगता है कि मोदी का संदेश संघ तक नहीं पहुंचा।

राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया कि इतिहास गवाह है कि 'हर घर तिरंगा' मुहिम चलाने वाले, उस देशद्रोही संगठन से निकले हैं, जिन्होंने 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया। इससे पहले, बुधवार को आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने कहा था, ''ऐसी चीजों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। आरएसएस पहले ही 'हर घर तिरंगा' और 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों को समर्थन दे चुका है। संघ ने जुलाई में सरकारी व निजी निकायों और संघ से जुड़े संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में लोगों तथा स्वयंसेवकों के पूर्ण समर्थन और भागीदारी की अपील की थी।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News