AAP ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर देर रात अदालत में सुनवाई के लिए दबाव क्यों नहीं डाला

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 12:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार शाम को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। इसके तुरंत बाद जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले दिन में, उच्च न्यायालय ने आप के राष्ट्रीय संयोजक को एजेंसी की किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री के वकीलों की टीम ने मामले की तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से संपर्क किया था, जिसके बाद उन्हें इंतजार करने के लिए कहा गया था। बाद में, केजरीवाल की कानूनी टीम का संदेश भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की टीम को भेज दिया गया, जिन्होंने बदले में कहा कि सुनवाई "आज रात नहीं हो सकती"। संदेश के बाद, अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम ने देर रात सुनवाई पर जोर नहीं देने का फैसला किया। मुख्यमंत्री के वकील शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले का उल्लेख करेंगे और याचिका पर आज सुनवाई होने की संभावना है।

गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल को मध्य दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में ले जाया गया। तेजी से बदलते घटनाक्रम के एक दिन में, एक अतिरिक्त निदेशक के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय की 10 सदस्यीय टीम उच्च न्यायालय के आदेश के तुरंत बाद राष्ट्रीय राजधानी में सिविल लाइंस में फ्लैगस्टाफ रोड पर उनके आधिकारिक आवास पर पहुंची और तलाशी ली। अधिकारियों ने बताया कि टीम के उनके आवास पर पहुंचने के दो घंटे से अधिक समय बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जांच एजेंसी ने गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल से संक्षिप्त पूछताछ भी की, साथ ही बताया कि कुछ बरामदगी भी की गई है।

तेजी से बदलते घटनाक्रम के एक दिन में, एक अतिरिक्त निदेशक के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय की 10 सदस्यीय टीम उच्च न्यायालय के आदेश के तुरंत बाद राष्ट्रीय राजधानी में सिविल लाइंस में फ्लैगस्टाफ रोड पर उनके आधिकारिक आवास पर पहुंची और तलाशी ली। अधिकारियों ने बताया कि टीम के उनके आवास पर पहुंचने के दो घंटे से अधिक समय बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जांच एजेंसी ने गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल से संक्षिप्त पूछताछ भी की, साथ ही बताया कि कुछ बरामदगी भी की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News