ED का दावा: अरविंद केजरीवाल ने कहा, आरोपी विजय नायर ने आतिशी को रिपोर्ट की, उन्हें नहीं

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब नीति मामले के संबंध में पूछताछ के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के साथी नेताओं और राज्य मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम लिया।

जांच एजेंसी के अनुसार, आप सुप्रीमो ने उन्हें बताया कि "विजय नायर उन्हें नहीं बल्कि आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे और विजय नायर के साथ उनकी बातचीत सीमित थी।" 

विजय नायर आम आदमी पार्टी के पूर्व संचार प्रभारी हैं और शराब नीति मामले के आरोपियों में शामिल हैं।  दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट परिसर में आतिशी से मामले में उनका नाम आने के बारे में पूछा, तो उन्होंने सवाल को नजरअंदाज कर दिया और चलती रहीं। केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी दोनों द्वारा जांच की जा रही यह मामला अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार द्वारा शराब नीति के निर्माण के दौरान कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है।

अरविंद केजरीवाल के अलावा आप के वरिष्ठ नेता सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है और फिलहाल वे सलाखों के पीछे हैं। सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल पूछताछ के दौरान असहयोग कर रहे थे.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News