'नहीं घटा वजन, बिल्कुल फिट हैं अरविंद केजरीवाल', तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने AAP के दावों को किया खारिज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 02:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली जेल अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत सामान्य है और तिहाड़ जेल में बंद होने के बाद से उनका वजन स्थिर है। आप नेता आतिशी ने दावा कि गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल का वजन तेजी के साथ घट रहा है और पार्टी मुख्यमंत्री की सेहत के संबंध में कानूनी मदद लेगी। अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने केजरीवाल की सेहत के संबंध में आतिशी के दावों को खारिज किया है। 

जेल अधिकारी का बयान 
तिहाड़ में वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा, "1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की दो डॉक्टरों द्वारा जांच की गई और सभी महत्वपूर्ण चीजें सामान्य थीं। साथ ही, जेल आने के बाद से आज तक उनका वजन 65 किलोग्राम पर स्थिर है। कोर्ट के आदेश के अनुसार घर का बना खाना उपलब्ध कराया जा रहा है।"

तिहाड़ जेल नंबर -2 में बंद हैं केजरीवाल 
केजरीवाल जिन्हें दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था, तिहाड़ जेल नंबर -2 में बंद हैं। जेल नंबर 2 पर सुरक्षाकर्मियों का भारी पहरा है, जरूरत पड़ने पर त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) हस्तक्षेप करने के लिए तैयार हैं और कैदियों पर नजर रखने के लिए 650 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जेल संख्या 2 में लगभग 650 कैदी हैं, जिनमें से लगभग 600 को दोषी ठहराया जा चुका है।

परिवार से मिलने की मिली है मंजूरी 
केजरीवाल सप्ताह में दो बार परिवार के सदस्यों से भी मिल सकते हैं, लेकिन उनके नाम उस सूची में होने चाहिए जो जेल सुरक्षा द्वारा मंजूरी दे दी गई है, जबकि केजरीवाल, जो मधुमेह से पीड़ित हैं, के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच प्रदान की जाएगी। केजरीवाल के पास टेलीविजन तक पहुंच है, जिसमें जेल की निर्धारित गतिविधियों को छोड़कर समाचार, मनोरंजन और खेल देखने के लिए 18 से 20 चैनल उपलब्ध हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News