पश्चिम बंगालः मुर्शिदाबाद में 24 घंटे में 9 नवजात शिशुओं की मौत, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2023 - 10:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बुधवार आधी रात तक 24 घंटे की अवधि में नौ नवजात शिशुओं और दो साल के एक बच्चे की मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 10 बच्चों में से तीन का जन्म अस्पताल में हुआ था और सात को इलाज के लिए अन्य अस्पतालों से वहां लाया गया था।

अधिकारी ने बताया कि इन शिशुओं में से दो जन्म से ही हृदय रोग से पीड़ित थे, एक को न्यूरोलॉजिकल समस्या थी, दो सेप्टीसीमिया से पीड़ित थे, तीन का जन्म के समय वजन कम था और एक को जन्म के समय कम वजन के साथ-साथ अन्य समस्याएं थीं। कोलकाता से लगभग 200 किलोमीटर दूर स्थित सरकारी अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि एक बच्चा 26 महीने का था और जन्मजात बीमारियों से पीड़ित था।

अस्पताल का चल रहा है नवीनीकरण
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, जंगीपुर उप-जिला अस्पताल के शिशु विभाग का नवीनीकरण कार्य पिछले छह सप्ताह से चल रहा है इसलिए जंगीपुर अनुमंडल के सभी बच्चों को बहरामपुर भेजा जा रहा है। अस्पताल के अधिकारियों ने यह भी बताया कि कि डोमकल, लालबाग उप-विभागीय अस्पताल में नवजात शिशुओं को बड़े पैमाने पर बहरामपुर रेफर किया जा रहा है। इन अस्पतालों में जब केस बिगड़ जाता है तो नवजात शिशुओं को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News