केंद्रीय मंत्री सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ से किया नामांकन, असम CM भी रहे मौजूद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम के डिब्रूगढ़ संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के रूप में मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के साथ सोनोवाल ने चुनाव अधिकारी बिक्रम कैरी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। डिब्रूगढ़ सीट पर आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। असम में 14 लोकसभा सीट हैं।

PunjabKesari

शर्मा के अलावा, सोनोवाल के साथ असम गण परिषद (एजीपी) के अध्यक्ष अतुल बोरा, ‘यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल' (यूपीपीएल) के नेता प्रमोद बोडो, मौजूदा भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भाबेश कलिता भी थे। केंद्रीय जहाजरानी, बंदरगाह, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सोनोवाल ने 2004 में एजीपी उम्मीदवार के रूप में निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। वह संयुक्त विपक्षी मोर्चा, असम (यूओएफए) के उम्मीदवार लुरिनज्योति गोगोई के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। गोगोई भी मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

PunjabKesari
खराब मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक सोनोवाल की रैली में शामिल हुए। इससे पहले, मौजूदा भाजपा सांसद प्रधान बरुआ ने लखीमपुर निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पहले चरण में पांच निर्वाचन क्षेत्रों - डिब्रूगढ़, लखीमपुर, जोरहाट, काजीरंगा और सोनितपुर में मतदान होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News