ट्रंप ने पीएम मोदी को दिखाया अब्राहम लिंकन का बेडरूम, शेयर की फोटो

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 10:17 AM (IST)

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के दौरे के बाद देश वापिस लौट आए हैं लेकिन उनकी अमेरिका की यात्रा पर चर्चा अब भी जारी है। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी। इस दौरान ट्रंप और मोदी के बीच खासी बॉन्डिंग भी दिखाई दी, दोनों एक-दूसरे से पक्के दोस्तों की तरह गले मिले। वहीं ट्रंप ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की, जिसमें वे मोदी को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का कमरा दिखा रहे हैं।
PunjabKesari
ट्रंप ने मोदी को घुमाया व्हाइट हाऊस
ट्रंप ने भी मोदी को पूरा व्हाइट हाऊस घुमाया, इस दौरान ट्रंप ने मोदी को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का बेडरुम भी दिखाया। उन्हें लिंकन के गेटीसबर्ग के भाषण की कॉपी भी दिखाई। इस दौरान मोदी ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया।
 

मोदी ने गिफ्ट की शॉल और चाय-पत्ती
मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया को कुछ खास तोहफे दिए। मोदी भारत से मेलानिया के लिए जम्मू-कश्मीर और हिमाचल से हाथ से बनी शॉल ले गए थे। वहीं कांगड़ा वैली के कारीगरों द्वारा बनाया गया सिल्वर ब्रेसलेट भी मोदी ने उन्हें तोहफे में दिया। साथ ही चायपत्ती और शहद भी मोदी ने तोहफे के तौर पर दिए। मोदी ने पंजाब के होशियारपुर की बनी खास एक लकड़ी की पेटी भी ट्रंप को गिफ्ट की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News