'प्रधानमंत्री का विजन गेमिंग में क्रांति लाएगा', पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोले क्रिएटर्स

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 04:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कई प्रमुख गेमिंग क्रिएटर्स ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कहा कि उनका दृष्टिकोण देश में "गेमिंग में क्रांतिकारी बदलाव" लाने का है। अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट जैसे क्रिएटर्स ने पीएम मोदी से मुलाकात की और ई-गेमिंग उद्योग के उदय पर चर्चा की।

'उनका दृष्टिकोण गेमिंग में क्रांति लाएगा'
अग्रवाल और पाटनकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, "हमने हाल ही में प्रधान मंत्री के साथ ईस्पोर्ट्स उद्योग के बारे में एक गहन चर्चा की। उनका दृष्टिकोण भारत में गेमिंग में क्रांति लाने के लिए तैयार है।" भारत में वर्तमान में 450-550 मिलियन खिलाड़ियों का एक विशाल गेमिंग दर्शक वर्ग है। हाल के उद्योग आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 2013 में भारतीय गेमिंग उद्योग ने 3.1 बिलियन डॉलर का राजस्व अर्जित किया, जो वित्त वर्ष 2012 में 2.6 बिलियन डॉलर से 19 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

धारे ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि पीएम मोदी के साथ ई-गेमिंग और कंटेंट निर्माण के भविष्य पर चर्चा करने वाली एकमात्र महिला गेमर होना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, "हमारी आवाज को पहचानने और इस उद्योग में समावेशिता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए धन्यवाद।"

इन्वेस्ट इंडिया के अनुसार, ऑनलाइन गेमिंग सेगमेंट भारतीय मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र का चौथा सबसे बड़ा सेगमेंट है। इसके 20 फीसदी सीएजीआर से बढ़ते हुए 2025 तक 231 अरब रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है। पिछले महीने, रचनाकारों और प्रभावशाली लोगों के समुदाय ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय रचनाकारों के पुरस्कार के दौरान पीएम मोदी की सराहना करते हुए उन्हें 'नए भारत' का निर्माता और 'सर्वकालिक महानतम' कहा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News