मौसम विभाग से इस राज्य को मिली बड़ी खुशखबरी, 3 जून को होगी भारी बारिश

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 03:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग ने शुक्रवार को तमिलनाडु के कई हिस्सों में 3 जून तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। उत्तर-पूर्वी मानसून और दक्षिण तमिलनाडु में वायुमंडलीय निम्न-स्तरीय परिसंचरण के कारण कृष्णागिरी, धर्मपुरी, तिरुप्पत्तूर, सेलम, इरोड, नीलगिरी, कोयंबटूर (पहाड़ी क्षेत्र), तिरुचि और नमक्कल जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों में जहां भारी बारिश की उम्मीद है, वहां येलो अलर्ट घोषित किया गया है।

शुक्रवार को तमिलनाडु, कराईकल और पुडुचेरी में कई जगहों पर मध्यम बारिश की संभावना है। 1 जून और 2 जून को मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। 3 जून को पुडुचेरी और कराईकल में गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश की संभावना है। 3 जून को तिरुप्पत्तूर, रानीपेट, वेल्लोर और तिरुवल्लूर जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

भीषण गर्मी से 51 लोगों की मौत 
मध्य, पूर्वी और उत्तरी भारत में भीषण गर्मी के लगातार जारी रहने से कम से कम 51 लोगों की मौत हो गई और दिल्ली सहित कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। 31 मई से 1 जून के बीच उत्तर प्रदेश में और 31 मई को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 31 मई से 2 जून के बीच उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में गरज और बिजली के साथ बहुत हल्की/हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई थी।

बिहार में लू से 29 लोगों की मौत 
बिहार में लू से 29 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 17 लोग औरंगाबाद में, छह आरा में, तीन गया में और दो बक्सर में और एक व्यक्ति पटना में था. ओडिशा के राउरकेला में 10 लोगों की मौत हो गई।  झारखंड के पलामू और राजस्थान में पांच-पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक की मौत हो गई। इससे पहले बिहार के दरभंगा के रहने वाले 40 साल के एक शख्स की दिल्ली में लू लगने से मौत हो गई थी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News