दिल्लीवासियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, अगले दो दिन भारी बारिश के लिए रहें तैयार... IMD ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 08:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के कई हिस्सों में इन दिनों बाढ़ जैसी स्थितियां बन गई हैं, और अब मौसम विभाग ने दिल्ली में भी तेज बारिश की चेतावनी दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर में 18 और 19 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है।
PunjabKesari
दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी
मौसम विभाग ने बताया कि प्रशांत महासागर में बने चक्रवात "यागी" के अवशेषों से एक नया मौसम सिस्टम सक्रिय हो गया है। यह सिस्टम अब झारखंड में सक्रिय है और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। इसके चलते, दिल्ली और एनसीआर में आने वाले दिनों में तेज बारिश की संभावना है।

कहां-कहां असर होगा
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में भारी बारिश से जलभराव, यातायात में व्यवधान और अन्य असुविधाएं हो सकती हैं। दिल्ली में 18 सितंबर को तेज और 19 सितंबर को हल्की बारिश होने की संभावना है।
PunjabKesari
दिल्ली का मौसम
दिल्ली में 18 और 19 सितंबर को मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान, दिल्ली में जलभराव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।
PunjabKesari
अलर्ट और सावधानियां
IMD ने 18 सितंबर को दिल्ली और आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। येलो अलर्ट बारिश की संभावना को दर्शाता है और लोगों को मौसम की स्थिति के बारे में अपडेट रहने की सलाह देता है। सितंबर के पहले 15 दिनों में ही बारिश का मासिक औसत अधिक हो चुका है, और आने वाले दिनों में भी अधिक बारिश की उम्मीद है। इसलिए, नागरिकों को सड़क पर चलने में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है, क्योंकि भारी बारिश से सड़कें फिसलन भरी हो सकती हैं और निचले इलाकों में बाढ़ की संभावना हो सकती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News