इन 10 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान, छाता लेकर निकलें घर से बाहर, IMD ने किया अलर्ट...

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 05:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मौसम विभाग ने शुक्रवार दोपहर को बड़ी खबर दी है। अगले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, गोवा, केरल, असम और मेघालय में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक अमित कुमार के मुताबिक, बंगाल से साइक्लोनिक सर्कुलेशन पश्चिमी मध्यप्रदेश, गुजरात और केरल तक पहुंचेगा। इस दौरान कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने बताया कि 28 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी, साथ ही वेस्ट मध्यप्रदेश, गुजरात और केरल में भी। 28 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अलग-अलग राज्यों में बारिश की संभावना है। खासकर 3 अक्टूबर को पूरे नॉर्थ ईस्ट में बारिश होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- ज्यादा संभोग करने से औरत की उम्र बढ़ती है या फिर मर्द की? रिसर्च के जरिए हुआ ये खुलासा

किसानों के लिए चेतावनी

मौसम विभाग ने किसानों को सतर्क रहने की सलाह दी है, क्योंकि लगातार बारिश से सोयाबीन और अन्य फसलों को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, बच्चों और बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की जरूरत है। सुबह-शाम शरीर को ढककर रखना और खान-पान में सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है। बुजुर्गों को तड़के सैर से बचना चाहिए और बच्चों को रात में पूरे बाजू के कपड़े पहनकर सोना चाहिए। अगर तापमान ठीक है, तो एसी का उपयोग न करें और ठंडी चीजें खाने से भी बचें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News