डोमिनिका की सरकार ने हाईकोर्ट में कहा- मेहुल को भारत भेजा जाए

06/03/2021 5:45:29 AM

इंटरनेशनल डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी और भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी मामले में डोमेनिका की अदालत में सुनवाई चल रही है। कुछ ही देर में फैसला आने की उम्मीद है। भारतीय एजेंसियां डोमेनिका में मौजूद हैं। कोर्ट के फैसले इस फैसले से यहा पता चल जाएगा कि चोकसी को वापस एंटीगुआ भेजा जाएगा या फिर भारतीय एजेंसियों को कस्टडी दी जाएगी। वहीं डोमिनिका की सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि मेहुल चोकसी को भारत को सौंपा जाए।

वहीं सुनवाई शुरू होने से पहले मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी ने से कहा कि मेरे पति को स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हैं। वह एंटीगुआ के नागरिक हैं और उन्हें यहां के संविधान के तहत सभी अधिकार और सुरक्षा का लाभ लेने का हक है। प्रीति ने कहा कि यहां के कानून पर पूरा भरोसा है। हमें उम्मीद है कि मेहुल जल्द से जल्द एंटीगुआ वापस आएंगे। प्रीति ने कहा कि वे डोमिनिका नहीं गए थे बल्कि अगवा किए गए थे।

वहीं मेहुल के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट में कई बातें फर्जी तरीके से दिखाई जा रही हैं। उन्होंने मेहुल के भाई द्वारा डोमिनिका में विपक्षी पार्टियों से बातचीत को महज अफवाह बताया।

प्रीति चोकसी ने मेहुल के गर्लफ्रैंड को लेकर भी किया खुलासा
मेहुल की पत्नी ने कहा कि वो महिला मेरे पति को जानती थी, जब वह एंटीगुआ आती थी तो वह मेरे पति से मिलने जाती थी। लेकिन मीडिया में जिस महिला की तस्वीर दिखाई जा रही है उसे मैं नहीं जानती। प्रीति ने कहा कि ये सच है कि मेहुल किसी महिला को डिनर पर लेकर गए थे। जिसके बाद वो महिला चली गई और मेहुल को अगवा कर लिया गया।

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री की चिट्ठी आई सामने
एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउने की एक चिट्ठी सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि मेहुल ने नागरिकता से संबंधित जानकारी छिपाई थी। वहीं दूसरी ओर एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मेहुल चोकसी के बड़े भाई ने मामले को रफा दफा करने के लिए डोमिनिका के विपक्षी नेता को मोटी रकम दी।

जानें कैसे पकड़ा गया चोकसी
बता दें कि भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी 23 मई की शाम को एंटीगुआ स्थित अपने घर से गायब हो गया था। उसके बाद उसके लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी। हालांकि, उसके पहचान के एक शख्स ने दावा किया था कि वो क्यूबा भाग गया है। मेहुल चोकसी एंटीगुआ का नागरिक है और वो पानी के रास्ते भागने की फिराक में था, लेकिन जैसे ही वो डोमिनिका पहुंचा, उसे अधिकारियों ने पकड़ लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News