उफ! दुबले पतले होने की हीन भावना से त्रस्त, प्रियंका ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली( नवोदय टाइम्स): वह बेहद पतली थी,लोग कमेंट करते थे,इसलिए वह थोड़ा मोटा होना चाहती थी और हर समय खुश रहना चाहती थी,उसने टीवी भी देखा,यूटूयब वीडियों भी देखे और उसमें बताए तरीकों का भी इस्तेमाल किया, लेकिन मोटी नहीं हुई और न ही वह खुश रह पाई। शरीर ठीक न होने और लगातार खुश न होने पर वह इतना आहत हुई कि उसने आत्महत्या कर ली। उसने अपने सुसाइड नोट में कारण भी बताया कि उसने ये कदम इसलिए उठाया कि वह तानों से परेशान हो गई थी और टीवी और सोशल मीडिया के नूखसे जो दिए थे वह भी कारगर नहीं हुए इसलिए मौत ही उसका अंतिम फैसला है। ये वाक्या पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में हुआ। 

महज 22 साल की थी प्रियंका
मृतक की नाम प्रियंका है और उसकी उम्र महज 22 साल की है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका के पास से एक सुसाइड  नोट मिला है। जो उसकी भावनाओं को उजागर करते है। सुसाइड में लिखा है ‘मैं जो भी कर रही हूं उसमें मेरी ही खुशी है मैं बहुत कुछ करना चाहती थी।  यह शरीर हर जगह मेरी इंसल्ट करता है। पिंजरे में बंद हो गई थी इस बॉडी में,  बंध गई थी इस बॉडी में और कुछ नहीं कहना चाहती। आजादी मिल गई, यह समझ लेना।’ 

फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी प्रियंका
परिजनों से पूछताछ पर पता चला कि प्रियंका नोएडा में जॉब करती थी और वह फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी,लेकिन वह बेहद पतली थी और उम्र में देखने में बेहद छोटी लगती थी,जिसके कारण लोग अक्सर  सवाल उठाते थे। अब उसे इस बात का भी डर सताने लगा था कि कही वो फैशन की दुनियां मे नाकाम ना हो जाए। इसलिए डिप्रेशन में भी रहती थी। परिजनों ने बताया कि करीब 8 माह से वह अपने दुबलेपन से काफी परेशान रहती थी। वह मोटा होने के लिए कई तरीके अपनाई लेकिन सफल नहीं हो पाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News