Valentine''s Day का पत्नी को था इंतजार, पति सियाचिन में शहीद

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2016 - 04:43 PM (IST)

मुंबई: सियाचिन के एवलांच में शहीद हुए महाराष्ट्र के सतारा जिले के जवान सुनील सूर्यवंशी की पत्नी रेखा आज भी उनकी राह देख रही है। पत्नी रेखा ने कहा कि इस वेलेन्टाइन डे पर हमारी शादी की तीसरी एनिवर्सरी है और सुनील ने मुझसे वादा किया था कि वो इस बार मुझे सरप्राइज देंगे। मुझे अब भी यकीन है की वो जिंदा हैं।

बता दें कि सुनील की शादी दो साल पहले 14 फरवरी वेलेन्टाइन डे पर ही हुई थी। सुनील 19 मद्रास रेजिमेंट में तैनात थे। वे मूलत: आर्मी मेडिकल कॉप्र्स से थे। उन्हें सियाचिन में तैनात साथी जवानों के मेडिकल ट्रीटमेंट की जि़म्मेदारी दी गई थी।  

2012 में उनका आर्मी में सिपाही पद पर रिक्रूटमेंट हुआ था। सुनील के माता-पिता किसान थे। शुक्रवार को शहीद सुनील का शव गांव में लाया जाएगा। शहीद सुनील के भाई तानाजी ने कहा कि हमें अभी भी आभास हो रहा है कि वह लौटकर आएगा। हमें चमत्कार की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि सुनील अपनी एक साल की बेटी से बहुत प्यार करता था। सुनील का परिवार हाल ही में बने नए घर में रहने गया था। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल 17 नवंबर को कर्नल संतोष महाडिक कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News