सौरभ भारद्वाज, आतिशी आज मंत्री पद की शपथ लेंगे, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में दो स्थान रिक्त हो गए थे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त किया है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
राहुल जी भारत का अपमान करना बंद करें

भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ब्रिटेन में भाषणों को लेकर आज गहरा रोष जाहिर किया और कहा कि राहुल गांधी अराजक एवं माओवादी विचारधारा के प्रभाव में हैं। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल किया कि क्या वे भारत के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप के आह्वान से सहमत हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी के मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा कि राहुल गांधी जी विदेश जाते ही आपको हो क्या जाता है?

ईडी ने तिहाड़ जेल में सिसोदिया से पांच घटे पूछताछ की
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले में अपनी जांच के तहत मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से करीब पांच घंटे पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिन पूछताछ जारी रह सकती है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी ने इस मामले में एक और गिरफ्तारी की है।

सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को लेकर चिंतित नहीं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री भारत को लूटने वालों को गले लगा रहे, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जैसे राष्ट्रवादियों को जेल भेज रहे, देश के हालात को लेकर चिंतित हूं। केजरीवाल ने कहा कि वह देश के कल्याण के लिए होली पर पूरे दिन पूजा करेंगे; उन्होंने लोगों से उनके साथ पूजा में शामिल होने का आह्वान किया।  सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को लेकर चिंतित नहीं हूं, बल्कि देश की स्थिति को लेकर चिंतित हूं।

भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच क्यों नहीं होनी चाहिए?
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की पूछताछ को लेकर मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, तो उनकी जांच क्यों नहीं होनी चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 2017 में नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद का साथ छोड़ दिया था, क्योंकि उन्हें इन घोटालों के जवाब नहीं मिल रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग पत्नी के आरोप में पति को किया बरी
सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग पत्नी से संबंध बनाने के मामले में रेप के आरोपी पति को बरी कर दिया। आरोपी पति को हाईकोर्ट ने रेप के आरोप में दोषी करार दिया था, जिसके बाद आरोपी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। शीर्ष अदालत ने रेप के आरोप में पति को दिए गए अपवाद के आधार पर आरोपी को बरी कर दिया। रेप की परिभाषा में प्रावधान है कि अगर पत्नी की उम्र 15 साल से ऊपर है तो मेरेटिल रेप में पति अपवाद में रखा गया है यानी पति के खिलाफ रेप केस नहीं बन सकता।

भाजपा के जाल में मत फंसिए : खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार के 10 वर्षों के दौरान देश के प्रति आय में 258.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ वर्षों के कार्यकाल में प्रति व्यक्ति आय सिर्फ 98.5 प्रतिशत बढ़ी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत की प्रति व्यक्ति आय पर सुर्खियां बनाने के भाजपा के जाल में मत फंसिए। आपकी आय बढ़ाने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रदान की गई सुरक्षा की छतरी भाजपा के दुष्प्रचार से ज्यादा मजबूत थी।''

लालू यादव से CBI ने चार घंटे की पूछताछ
सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार (7 मार्च) को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से चार घंटे पूछताछ की। अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई के पांच अधिकारियों की एक टीम दो कार में सवार होकर सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर इंडिया गेट के पास पंडारा पार्क स्थित लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के आवास पर पहुंची, जहां पूर्व रेल मंत्री (प्रसाद) अभी रह रहे हैं।

श्रद्धा की हत्या करने के बाद आरोपी ने मंगाई थी बर्फ और अगरबत्ती
श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट में मंगलवार (7 मार्च,2023) को सुनवाई हुई। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोपी आफताब पूनावाला एक ट्रेंड रसोइया है, उसे पता है कि मांस को कैसे संरक्षित किया जाता है। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोप आफताब ताज होटल में प्रशिक्षित रसोइया है। आफताब ने श्रद्धा वॉकर की हत्या करने के बाद सूखी बर्फ और अगरबत्ती भी मंगवाई थी।

'राहुल गांधी को RSS के शिविरों में जाना चाहिए
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ब्रिटेन यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की जमकर आलोचना की है। इसी बात को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को उन पर निशाना साधा। अनुराग ने कहा, 'राहुल गांधी को संघ को समझने के लिए उसके शिविरों में जाना चाहिए।' दूरदर्शन के साथ इंटरव्यू के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने गांधी पर विदेशी जमीन पर भारत को बदनाम करने का भी आरोप लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News