संबित पात्रा ने डोनेट किया प्लाज्मा, COVID-19 से ठीक हुए लोगों से खास अपील

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 04:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा नेता संबित पात्रा ने सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में प्लाज्मा डोनेट किया। पात्रा का प्लाज्मा डोनेट करते हुए की फोटो सामने आई है। संबित पात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी फोटो शेयर की और लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाजपा के सभी कार्यकर्त्ताओं को सेवाभाव का मंत्र दिया है। मैंने भी आज प्लाज्मा डोनेट किया। उन्होंने लिखा कि अनुरोध है COVID से स्वस्थ हुए सभी जो फ़िट हैं वो प्लाज़्मा दें। पात्रा कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और वह गुड़गांव में एक प्राइवेट अस्पताल में कुछ दिनों तक भर्ती थे। बता दें कि दिल्ली में भी प्लाज्मा बैंक शुरू किया गया है। देश में कोरोना वायरस का कहर चरम पर है और इसके संक्रमण के 6.97 लाख मामलों के साथ भारत इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका तथा ब्राजील के बाद अब तीसरे स्थान पर आ गया है।

PunjabKesari

कोरोना के संक्रमण से प्रभावित देशों में अमेरिका 28.88 लाख मामलों के साथ पहले स्थान पर है जबकि ब्राजील में इसके संक्रमितों की संख्या 16.3 लाख है और यह दूसरे स्थान पर है। इसी क्रम में 6.97 लाख मामलों के साथ भारत रूस को पीछे छोड़कर अब तीसरे स्थान पर आ गया है। रूस में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6.80 लाख है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश भर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 24,248 नए मामले सामने आए हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,97,413 हो गई है।

PunjabKesari

इसी अवधि में कोरोना वायरस से 425 लोगों की मृत्यु होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 19,693 हो गई है। राहत की खबर है कि पिछले 24 घंटों के दौरान 15,350 मरीज ठीक भी हुए हैं, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 4,24,433 लोग रोगमुक्त हो चुके हैं। देश में अभी कोरोना संक्रमण के 2,53,287 सक्रिय मामले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News