रेवंत रेड्डी का दावा, तेलंगाना के लोगों की उम्मीदों को पूरा करेगी कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 05:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क : तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तय नजर आ रही जीत के बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने अपने दल की प्रमुख नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का आभार जताते हुए रविवार को कहा कि सरकार गठित करने के बाद उनकी पार्टी तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस की जीत ‘तेलंगाना के शहीदों' को समर्पित है।

रेड्डी ने कांग्रेस पार्टी की जीत पर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव की शुभकामनाओं का स्वागत किया और कहा कि वह लोगों को सुशासन देने में बीआरएस के सहयोग की उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह लोगों का जनादेश है। हमें पोस्टमॉर्टम करने की जरूरत नहीं है। सब कुछ ठीक रहता है, तभी आपको वह जादुई नंबर मिलेगा। सीधी बात यह है कि वे (लोग) बदलाव चाहते थे। वे केसीआर (के. चंद्रशेखर राव) को हराना चाहते थ। उन्होंने केसीआर को हरा दिया है। बस इतना ही।'' मुख्यमंत्री पद के प्रबल उम्मीदवार माने जा रहे रेड्डी ने चुनाव में कांग्रेस के सहयोगियों, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और तेलंगाना जन समिति को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास प्रगति भवन का नाम बदलकर ‘प्रजा भवन' कर दिया जाएगा। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, तेलंगाना में कांग्रेस 15 सीट जीत चुकी है, जबकि 48 सीट पर आगे है। वहीं, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नौ सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि 31 सीट पर उसे बढ़त हासिल है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक सीट जीत चुकी है और सात सीट पर आगे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News