पानी की समस्या को लेकर दिल्ली के LG से आज मिलेंगे AAP नेता, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 09:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में पानी की कमी को लेकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा है। पानी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए AAP के सांसदों, विधायकों और नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार सुबह 11 बजे उपराज्यपाल से मिलने वाला है। यह मुलाकात पानी की समस्या को लेकर होगी। जेल में सीएम केजरीवाल का वजन गिरना लगातार जारी है। अब तक 8 किलो वजन गिर गया है। 
PunjabKesari
पेपर लीक मामले में सरकार का एक्शन, प्रदीप सिंह NTA के नए DG नियुक्त
नीट पेपर लीक मामले के बाद सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। NTA के डीजी सुबोध कुमार सिंह को अपने पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह प्रदीप सिंह खरोला को NTA का DG नियुक्त किया गया है। 

NEET-UG मामले की CBI करेगी जांच, शिक्षा मंत्रालय ने सौंपी जिम्मेदारी
NEET-UG मामले में सरकार ने नया एक्शन लिया है। इस मामले की जांच अब CBI को सौंपी गई है। शिक्षा मंत्रालय ने खुद ये जिम्मेदारी जांच एजेंसी को सौंपी है। 

गृह मंत्री अमित शाह बाढ़ से निपटने की तैयारियों का लेंगे जायजा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को मानसून के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में आने वाली बाढ़ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। हर साल मानसून की बारिश के कारण विभिन्न नदियों के जलस्तर में वृद्धि के चलते बिहार, असम और अन्य पूर्वी राज्यों के कई क्षेत्र जलमग्न हो जाते हैं। 

केरल के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने  कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों में रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक की भारी से अत्यधिक भारी बारिश का संकेत देता है। 

दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची बनारस-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस
दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित उत्तर प्रदेश के इटावा रेलवे स्टेशन के निकट शनिवार रात बनारस से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस जानवर के टकराने से दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बच गई। रेलवे के अधिकृत सूत्रों के अनुसार ट्रेन से एक जानवर के टकराने से वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में खामी आ गयी जिसके कारण करीब एक घंटे तक ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन पर रोका गया। 

किसानों का दो लाख करोड़ रुपए का कर्ज होगा माफ, तेलंगाना सरकार ने लिया फैसला 
तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने राज्य के किसानों को एक तोहफा दिया है। तेलंगाना सरकार ने किसानों के दो लाख रुपये की कर्ज माफी की घोषणा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि ये फैसला जल्द लागू किया जाएगा। कैबिनेट बैठक के बाद सीएम रेड्डी ने कहा कि 12 दिसंबर, 2018 से नौ दिसंबर, 2023 के बीच जिन किसानों ने दो लाख रुपये तक का कर्ज लिया है, उन्हें एकमुश्त माफ कर दिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News