लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज मोदी कैबिनेट की अहम मीटिंग, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 04:07 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद बुधवार सुबह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी, जिसमें मौजूदा लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की जा सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक आम चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे शुरू होगी। 
PunjabKesari
‘इंडिया' गठबंधन की आज दिल्ली में बैठक होने की संभावना : शरद पवार 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन के नेता आगे की रणनीति तय करने के लिए बुधवार को दिल्ली में बैठक करेंगे। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी गठबंधन के सरकार बनाने की संभावना नहीं है। 

नीतीश कुमार दिल्ली में एनडीए की बैठक में होंगे शामिल  
बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में हिस्सा लेंगे। जदयू ने राज्य की 40 लोकसभा सीट में से 12 पर जीत हासिल की है। 

महाराष्ट्र में भाजपा को झटका, विपक्षी गठबंधन ने 27 लोकसभा सीट जीतीं 
महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनावों में झटका लगा है, जहां 2019 के मुकाबले उसकी सीट की संख्या लगभग आधी रह गई है, जबकि कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (शरदचंद्र पवार) की विपक्षी महा विकास अघाडी ने 48 में से 27 सीट जीती हैं।

‘इंडिया' गठबंधन की बैठक में होगा प्रधानमंत्री पद के चेहरे पर फैसला: ठाकरे 
लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया' गठबंधन के प्रदर्शन से उत्साहित शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता बुधवार को बैठक कर प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला करेंगे। 

शपथग्रहण समारोह की तैयारी के लिए राष्ट्रपति भवन नौ जून तक आगंतुकों के लिए बंद रहेगा 
अगली मंत्रिपरिषद के शपथग्रहण समारोह की तैयारियों की वजह से राष्ट्रपति भवन बुधवार से रविवार तक आम जनता के लिए बंद रहेगा। लोकसभा चुनाव के नतीजों और रुझानों से पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी बनने जा रही है, लेकिन यह 272 के जादुई आंकड़े से दूर दिख रही है। 

देश मोदी को नहीं चाहता, सरकार गठन की कवायद पर ‘इंडिया' गठबंधन फैसला करेगा: राहुल गांधी 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन से बाहर के दलों के संपर्क करने और सरकार गठन के प्रयासों से जुड़ी कवायद के बारे में कोई भी फैसला विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन के घटक दल मिलकर करेंगे। उन्होंने कहा कि बुधवार को ‘इंडिया' गठबंधन की बैठक होगी जिसमें आगे की कार्रवाई पर फैसला होगा।  

लोकसभा चुनाव परिणाम ने साबित किया कि स्थिति बदलाव के लिए अनुकूल है : शरद पवार 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव परिणामों ने दिखा दिया है कि देश में स्थिति राजनीतिक बदलाव के लिए अनुकूल है। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि आगे की रणनीति तय करने के लिए बुधवार को दिल्ली में ‘इंडिया' गठबंधन के नेताओं के बैठक करने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News