केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की करेंगे समीक्षा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू -कश्मीर में हाल में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर रविवार को सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगे। उनके आतंकवाद रोधी अभियानों को तेज करने के लिए अधिकारियों को व्यापक दिशानिर्देश देने की संभावना है। 
PunjabKesari
धनखड़ करेंगे संसद भवन परिसर में प्रेरणा स्थल का लोकार्पण 
उपराष्ट्रपति एवं राज्य सभा के सभापति जगदीप धनखड़ रविवार को संसद भवन परिसर में प्रेरणा स्थल का लोकरपण करेंगे। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने शनिवार को यहां बताया कि रविवार शाम को होने वाले इस समारोह में लोक सभा अध्यक्ष, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश राज्य सभा एवं संसदीय कार्य मंत्री मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में राज्य सभा एवं लोक सभा के सभी सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है।

बकरीद और गंगा दशहरा से पहले नोएडा पुलिस ने चार दिन के लिए धारा 144 लागू की 
उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने बकरीद और ज्येष्ठ गंगा दशहरा के मद्देनजर रविवार से बुधवार तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अपराध प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी। त्योहार के दौरान शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू की जा रही है। गंगा दशहरा रविवार को मनाया जाएगा जबकि बकरीद सोमवार को है। 

सिक्किम में फंसे पर्यटकों को निकालने का अभियान आज से हो सकता है शुरू
सिक्किम के मंगन जिले में सड़क और संचार नेटवर्क बाधित होने के कारण फंसे 1,200 से अधिक पर्यटकों को मौसम में सुधार की स्थिति में रविवार को निकाला जा सकता है। राज्य सरकार ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया है, ‘‘मौसम की स्थिति के आधार पर, लाचुंग से पर्यटकों को निकालने का काम आज से हवाई और सड़क मार्ग से शुरू होगा।'' 

येलो लाइन पर रविवार व सोमवार को पहली और अंतिम मेट्रो के समय में मामूली बदलाव होगा 
दिल्ली मेट्रो की ‘येलो लाइन' के चौथे चरण के जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम गलियारे पर 490 मीटर खंड पर चल रहे निर्माण कार्य के मद्देनजर रविवार और सोमवार को क्रमश: अंतिम और पहली ट्रेन के समय में कुछ बदलाव होंगे। 

बारिश के कारण अगरतला और बराक घाटी जाने वाली आठ ट्रेन रद्द 
भारी बारिश के कारण त्रिपुरा और असम की बराक घाटी को जोड़ने वाली पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) की आठ ट्रेन दो दिनों के लिए रद्द कर दी गई हैं। गुवाहाटी-सिलचर एक्सप्रेस, गुवाहाटी-दुल्लभछड़ा एक्सप्रेस, रंगिया-सिलचर एक्सप्रेस और सिलचर-न्यू तीनसुकिया एक्सप्रेस तथा वापस आने वाली संबंधित ट्रेन शनिवार और रविवार को रद्द कर दी गई हैं। 

बेंगलुरू-मैसूर हाईवे पर ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, इंजीनियरिंग के छात्रों की दर्दनाक मौत 
कर्नाटक में बेंगलुरू-मैसूर हाईवे पर शुक्रवार की रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। हाईवे पर एक कार ट्रकर से टकरा गई। इसमें इंजीनियरिंग के दो छात्र विश्वा और सूर्या की मौत हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। तस्वीरों में देख सकते हैं कार का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा कार की छत ही गायब हो गई है।

NDA सरकार गलती से बनी...यह अल्पमत की सरकार है, कभी भी गिर सकती है : खरगे का दावा 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया कि एनडीए सरकार 'गलती से बनी है' और इसका गिरना तय है। खरगे ने 14 जून को बेंगलुरु में कहा, "एनडीए सरकार गलती से बनी है। मोदी जी के पास जनादेश नहीं है। यह अल्पमत की सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News