आज कन्याकुमारी पहुंचेंगे PM मोदी, भगवती अम्मन मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 05:12 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव प्रचार आज की शाम से थम जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम से तमिलनाडु के कन्याकुमारी में तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी 30 मई, 31 मई और 1 जून को विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे। पीएम मोदी गुरुवार को पहुंचते ही सबसे पहले भगवती अम्मन मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इस स्थान पर पीएम शनिवार दोपहर तक रूकेंगे।
PunjabKesari
उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रहेंगे उत्तराखंड के दौरे पर
उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बृहस्पतिवार को उत्तराखंड की यात्रा पर रहेंगे और कैंचीधाम नीम करौली मंदिर में दर्शन करेंगे। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने बुधवार को यहां बताया कि धनखड़ , पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ 30 मई को उत्तराखंड का दौरा करेंगे। अपने एक दिवसीय यात्रा में वह कैंची धाम स्थित नीम करौली मंदिर में दर्शन करेंगे। 

मोहन यादव आज पंजाब एवं उत्तर प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 30 मई को पंजाब एवं उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रचार पर रहेंगे। डॉ. यादव प्रात: 8.15 बजे पंजाब के अमृतसर पहुंचकर स्वर्ण मंदिर में दर्शन करेंगे। प्रात: 9 बजे 4 कटरा मोतीराम हाथी में प्रबुद्धजनों से चर्चा करेंगे। 

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के OSD को उपराज्यपाल ने किया निलंबित
दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने चिकित्सा उपकरणों की खरीद में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) आर एन दास को बुधवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

हिमाचल में 30 मई से एक जून, चार जून को ड्राई डे घोषित 
हिमाचल प्रदेश में शिमला जिला दण्डाधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने आदेश जारी करते हुये बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के द्दष्टिगत जिला शिमला तथा दूसरे राज्यों के साथ लगती सीमा में तीन किलोमीटर के दायरे तक 30 मई शाम छह बजे से एक जून शाम छह बजे तक ‘ड्राई डे' घोषित किया जाता है। 

दिल्ली: दोपहर 12 से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे मजदूर, मिलेगी पूरी सैलरी... भीषण गर्मी के बीच LG का बड़ा फैसला 
दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने बुधवार को निर्देश दिया कि शहर में भीषण गर्मी के मद्देनजर निर्माण स्थलों पर मजदूरों को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक वेतन सहित ब्रेक दिया जाए। कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है।एलजी ने निर्देश दिया है कि मजदूरों के लिए तीन घंटे का ब्रेक दिल्ली विकास प्राधिकरण ने 20 मई से ही लागू कर दिया है और यह सभी स्थलों पर तब तक जारी रहेगा जब तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं आ जाता। 

दिल्ली में पानी बर्बाद करने पर 2,000 रुपए का जुर्माना लगेगा 
दिल्ली सरकार ने बुधवार को कहा कि नल में पाइप लगा वाहन धोने, निर्माण और वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए घरेलू जल आपूर्ति के इस्तेमाल पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी भीषण गर्मी के कारण पानी की कमी का सामना कर रही है। शहर के कुछ हिस्सों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है। 

प्रज्वल रेवन्ना ने म्यूनिख से बेंगलुरु की उड़ान का टिकट बुक कराया, शुक्रवार रात्रि तक आने की संभावना 
जनता दल (सेक्यूलर) के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु की वापसी की उड़ान में टिकट बुक कराया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। रेवन्ना यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News