बंगाल में सियासी संग्राम और जेतली का विपक्ष पर तंज, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 02:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और मोदी सरकार के बीच जारी सियासी संग्राम से लेकर अरुण जेतली के विपक्ष पर तंज तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

CBI Vs ममता: SC ने कहा- CBI के सामने पेश हों पुलिस कमिश्नर, जांच में करें सहयोग
सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को शारदा चिटफंड मामले की जांच में सहयोग का निर्देश देते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष शिलांग में पेश होने का आदेश दिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन-सदस्यीय पीठ ने हालांकि स्पष्ट किया कि कुमार के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई फिलहाल नहीं की जाएगी, न ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 

ममता बनर्जी का योगी पर हमला, कहा- पहले यूपी संभालें फिर पश्चिम बंगाल की तरफ देखें
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ पहले अपना यूपी संभालें फिर बंगाल की तरफ देखें। यूपी में आए दिन दंगे और अपराध बढ़ते जा रहे हैं। वहां सरेआम पुलिस अधिकारियों को मार दिया जाता है, इसलिए वह बंगाल बाद में आएं पहले अपने यूपी को संभाल लें।

जेतली ने विपक्ष को बताया ‘चोर तंत्र’, कहा- PM बनने के लिए ममता कर रही ड्रामा
केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में आने के लिए विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि चोरों का तंत्र देश की सत्ता पर काबिज होने का इच्छुक है। मंत्री ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कोलकाता पुलिस प्रमुख की जांच को लेकर बनर्जी द्वारा दी गई हद से ज्यादा प्रतिक्रिया ने सार्वजनिक बहस के कई मुद्दों को खड़ा कर दिया है। इनमें से सबसे महत्त्वपूर्ण यह है कि चोरों का तंत्र अब देश की सत्ता पर कब्जा करना चाहता है।

सोशल मीडिया पर चला राहुल गांधी का जादू, एक ट्वीट ने बना दिया हीरो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर के तमाम नेताओं से कहीं आगे हैं। लेकिन अब उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कड़ी टक्कर मिलने लगी है। वे कई मामलों में पीएम मोदी से काफी आगे निकल चुके हैं। बजट को लेकर राहुल गांधी के एक ट्वीट ने उन्हे नंबर 1 बना दिया है। 

कांग्रेस दफ्तर में लगी प्रियंका की नेमप्लेट, विदेश से लौटते ही संभाला कार्यभार
कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को विदेश से वापिस लौटी और उसके अगले दिन मंगलवार को ही अपना कार्यभार संभाल लिया। वहीं कांग्रेस मुख्यालय में उनकी नेम प्लेट लग गई है, जिस पर ‘प्रियंका गांधी वाड्रा, महासचिव’ लिखा है। प्रियंका आज शाम दिल्ली में होने वाली पार्टी महासचिवों एवं विभिन्न राज्यों के प्रभारियों की बैठक में प्रियंका भी शामिल होंगी।

पाक ने ब्रिटेन में कश्मीर सम्मेलन दौरान भारत के खिलाफ की ओछी हरकत
पाकिस्तान की भारत के खिलाफ एक नई ओछी हरकत सामने आई है। सोमवार को ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप ऑन पाकिस्तान द्वारा ब्रिटिश संसद में कश्मीर पर आयोजित एक वैश्विक सम्मेलन में भारतीय पत्रकारों को नहीं जाने दिया गया।हालांकि इस कार्यक्रम को एक खुले आयोजन के तौर पर प्रचारित किया गया था। इस सम्मेलन को पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी संबोधित किया । 

नवाज के करीबी का दावा- मुशर्रफ थे कारगिल युद्ध के मास्टर माइंड
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक करीबी परवेज राशिद ने दावा किया है कि कारगिल युद्ध के लिए के मास्टर माइंड पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ थे और उनकी वजह से कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं हो सका। परवेज राशिद ने कहा कि मुशर्रफ ने सरकार की अनुमति के बिना कारगिल अभियान की शुरूआत कर दी जिससे भारत के साथ कश्मीर मुद्दे को लेकर चल रही वार्ता ‘टूट’ गई और नवाज शरीफ सरकार गिर गई।

मॉर्गन स्टैनली ने चेताया, नए FDI नियमों के कारण फ्लिपकार्ट से किनारा कर सकता है वॉलमार्ट
रिटेल सेक्टर में FDI के नए नियमों से इंडस्ट्री हिल गई है। वॉल स्ट्रीट दिग्गज मॉर्गन स्टैनली ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वॉलमार्ट ठीक उसी तरह फ्लिपकार्ट से बाहर आ सकता है, जैसे अमेजॉन ने चीन के बिजनेस के साथ किया था। यह उस सूरत में हो सकता है जब रिटेल दिग्गज को लगेगा कि उसे लंबी अवधि में मुनाफे की संभावना कम है। 

मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती जारी, जानें क्‍या हैं आज का रेट
मंगलवार एक बार फ‍िर से पेट्रोल के दाम में कटौती दर्ज की गई है। बता दें कि लगातार छठे दिन आज पेट्रोल के दाम में औसतन 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है वहीं देश के मुख्य महानगरों में डीजल के दाम में भी औसतन 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। म‍ना जा रहा हैं कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम कम होने की वजह से देश में पेट्रोल डीजल के दाम में कटौती देखने को मिली है।

Video: खली की रिंग में भज्जी का जलवा, एक चांटे से रेसलर को गिराया बाहर
क्रिकेट के मैदान में दम दिखाने के बाद अब भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह उर्फ भज्जी रेसलिंग में अपना जलवा दिखा रहे हैं। WWE रेसलर रह चुके द ग्रेट खली की अकादमी में पहुंचे हरभजन सिंह जब रिंग में उतरे तो उन्होंने सामने खड़े रेस्लर को एक ही वार में रेसलिंग के रिंग से बाहर 'फेंक' दिया।

'खतरों के खिलाड़ी' में टास्क के दौरान विकास गुप्ता को काटा अजगर, तस्वीर में दिखाया घाव
टीवी प्रोड्यूसर विकास गुप्ता इन दिनों रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में स्टंट करते नजर आ रहे है। लेकिन विकास अपने स्टंट की वजह से नहीं बल्कि एक तस्वीर की वजह से सुर्खियों में आ गए है। दरअसल, विकास ने इंस्टा पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपने हाथों पर अजगर के काटे हुए निशान को दिखाते नजर आ रहे हैं। जी हां, 'खतरों के खिलाड़ी' में एक टास्क के दौरान विकास को अजगर ने काट लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News