भगवंत मान, संजय सिंह तिहाड़ जेल में केजरीवाल से करेंगे मुलाकात...शाह पश्चिम बंगाल और बिहार में जनसभाओं को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 05:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह बुधवार को दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। मान ने कुछ दिन पहले तिहाड़ जेल प्रशासन से केजरीवाल से मिलने का समय मांगा था।
PunjabKesari
उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को पश्चिम बंगाल और बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। शाह पहले पश्चिम बंगाल में बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र के दौलतपुर में दिन में 12 बजे रैली को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, उसके बाद वह बिहार जायेंगे, जहां औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के तहत गया जिले के गुरारू में दूसरी रैली को संबोधित करेंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी  मुर्मु करेंगी होम्योपैथिक सम्मेलन का उद्घाटन 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु बुधवार को होम्योपैथी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी जिसमें देश विदेश के विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे। केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने बुधवार को यहां बताया कि श्रीमती मुर्मु विश्व होम्योपैथी दिवस के अवसर पर नयी दिल्ली में दो दिवसीय वैज्ञानिक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी।

केरल और जम्मू-कश्मीर में आज, देश के बाकी हिस्सों में बृहस्पतिवार को मनाई जाएगी ईद 
केरल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बुधवार को जबकि देश के अन्य हिस्सों में ईद-उल-फित्र का त्यौहार बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा। फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मौलाना मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को ईद का चांद नज़र नहीं आया, इसलिए ईद-उल-फित्र का त्यौहार बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा तथा बुधवार को 30वां और आखिरी रोज़ा होगा। मुकर्रम ने बताया कि ईद का चांद नज़र नहीं आया है, इसलिए ईद का त्यौहार 11 अप्रैल को मनाया जाएगा। हालांकि, ईद केरल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बुधवार को मनाई जाएगी। 

तमिलनाडु के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मोदी ने चेन्नई में किया रोड शो 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के चरम पर पहुंचने के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में मंगलवार शाम चेन्नई में रोड शो किया। तमिलनाडु की 39 सीटों और पुड्डुचेरी की एकमात्र संसदीय सीट के लिए एकल चरण में मतदान 19 अप्रैल को होगा। 

छत्तीसगढ़ : बस के खदान में गिरने से 12 लोगों की मौत, 14 लोग घायल 
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार को एक बस के खदान में गिरने से तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई है और 14 लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने घटना पर दुख जताया है। दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव के करीब मुरम (लाल मिट्टी) की एक खदान में बस के गिरने से वाहन में सवार 12 लोगों की मौत हो गई है और 14 लोग घायल हो गए। 

मोदी सरकार में चीन ‘एक इंच' जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता : अमित शाह 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में चीन ‘एक इंच' जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता। उन्होंने दावा किया कि जनता कभी नहीं भूल सकती कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 1962 में चीन के हमले के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश को ‘बाय-बाय' कह दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News