लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज जारी करेगी अपना घोषणापत्र, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 03:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस आगामी शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी जो पांच ‘न्याय' और 25 ‘गारंटी' पर आधारित होगा। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यहां कांग्रेस मुख्यालय में घोषणापत्र जारी करेंगे। इसके अगले दिन जयपुर एवं हैदराबाद में जनसभाएं आयोजित की जाएंगी जिनमें पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे।
PunjabKesari
निर्वाचन आयोग 11 राज्यों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए अधिकारियों से करेगा चर्चा
लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास तेज करते हुए निर्वाचन आयोग शुक्रवार को उन 11 राज्यों के नगर निगम आयुक्तों और जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ चर्चा करेगा, जहां पूर्व में कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया था।  

निर्दलीय सांसद सुमलता अंबरीश आज भाजपा में होंगी शामिल 
कर्नाटक के मांड्या से निर्दलीय सांसद सुमलता अंबरीश ने घोषणा की है कि वह शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगी। अभिनेत्री से नेता बनीं सुमलता ने भाजपा के समर्थन से 2019 का लोकसभा चुनाव जीता था। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एच.डी देवेगौड़ा के पोते और एच.डी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी को हराया था।

राजस्थान: पहले चरण के मतदान के लिए ईवीएम आवंटित करने संबंधी काम आज 
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए ईवीएम आवंटित करने संबंधी दूसरे दौर का कार्य शुक्रवार को किया जाएगा। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए एम-3 ईवीएम बीयू, सीयू एवं वीवीपैट आवंटित करने संबंधी दूसरे दौर का कार्य पांच अप्रैल को किया जाएगा, वहीं दूसरे चरण के मतदान के लिए संबंधित कार्य 13 अप्रैल को होगा। 

लोकसभा चुनाव: राजग के उम्मीदवारों का प्रचार करने तमिलनाडु जाएंगे मोदी और शाह
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन के उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए राज्य का दौरा करने का अनुमान है। राज्य की सभी 39 लोकसभा सीटों के लिए मतदान 19 अप्रैल को एक चरण में होगा।

संदेशखाली मामला : 'जो हुआ वो शर्मनाक, इसकी जिम्मेदार सत्तारूढ़ पार्टी', HC ने बंगाल सरकार को लगाई फटकार
संदेशखाली हिंसा पर दायर याचिकाओं पर सुनवाई जारी रखते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय ने गुरुवार को बंगाल सरकार को फटकार लगाई। मामले को "बेहद शर्मनाक" बताते हुए अदालत ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार की खिंचाई करते हुए कहा कि अगर "किसी नागरिक की सुरक्षा खतरे में है" तो यह उनकी "100% ज़िम्मेदारी" है।

'सांप पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन भाजपा पर नहीं', कूचबिहार रैली से ममता बनर्जी का हमला
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहरीले सांप पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन भाजपा पर नहीं। कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां, बीएसएफ और सीआईएसएफ भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं। 

हिमाचल प्रदेश के चंबा में 5.3 तीव्रता का भूकंप, उत्तर भारत के कई हिस्सों में झटके महसूस किए गए 
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में बृहस्पतिवार को 5.3 तीव्रता का भूकंप आया और उत्तर भारत के कई हिस्सों में इसके झटके महसूस किए गए। उन्होंने कहा कि हालांकि, किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप के झटके चंबा के इलाकों में ‘‘काफी देर'' तक महसूस किए गए, खासकर भूकंप के केंद्र पांगी के नजदीकी इलाकों में। शिमला में मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि भूकंप चंबा जिले में 10 किलोमीटर की गहराई में आया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News