लोकसभा चुनावः PM मोदी की आज छत्तीसगढ़ के बस्तर और चंद्रपुर में रैली, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 05:17 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक रैली को संबोधित करेंगे। मोदी बस्तर लोकसभा क्षेत्र में भानपुरी के आमाबाल में एक रैली को संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को मतदान होगा। इसके अलावा मोदी महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चंद्रपुर लोकसभा सीट से राज्य के वन, संस्कृति और मत्स्य पालन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को प्रत्याशी बनाया है। 
PunjabKesari
दिल्ली शराब घोटालाः के. कविता की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट सुनाएगी फैसला
दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से कुछ दिनों पहले ही BRS नेता के.कविता को गिरफ्तारी किया गया था। उनकी अंतरिम जमानत की अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई अब पूरी हो गई है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट अगले सोमवार यानी 8 अप्रैल को फैसला सुनाएगा। 

प्रशांत किशोर के इस दावे से विपक्ष में मच सकती है खलबली, बोले- दक्षिण और पूर्वी भारत में BJP को बड़ी बढ़त 
जाने-माने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावों को मान्य करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी दक्षिण और पूर्वी भारत में अपनी सीट एवं मत प्रतिशत में उल्लेखनीय वृद्धि करेगी। कर्नाटक को छोड़कर इन दो क्षेत्रों में पार्टी बहुत कमजोर है। किशोर ने कहा कि भाजपा के स्पष्ट प्रभुत्व के बावजूद, न तो पार्टी और न ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अजेय हैं। उन्होंने रेखांकित किया कि विपक्ष के पास भाजपा के रथ को रोकने की तीन विभिन्न और यथार्थवादी संभावनाएं थीं, लेकिन आलस्य और गलत रणनीतियों के कारण उन्होंने अवसरों को गंवा दिया। 

'देश ने दस वर्षों में जो हासिल किया, वह आजादी के 60 वर्षों में नहीं हुआ', पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने नवादा में एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश ने पिछले दस वर्षों में जो हासिल किया है वह आजादी के 60 वर्षों में नहीं किया सका। 

संत श्री शिवशंकर चैतन्य भारती का महाप्रयाण, प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी (वाराणसी) के संत श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी महाराज के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया है। पीएम मोदी ने लिखा है कि भगवान विश्वनाथ के परम भक्त संत श्रीशिवशंकर चैतन्य भारती जी के महाप्रयाण का दुःखद समाचार काशी से मिला। 

गोरखपुर से सपा प्रत्याशी काजल निषाद को आया हार्ट अटैक, लखनऊ रेफर
समाजवादी पार्टी की नेता और गोरखपुर से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी काजल निषाद को हार्ट अटैक आया है। काजल की हालत गंभीर होने के बाद उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उनकी हालत बिगड़ते देख लखनऊ के लिए रेफर किया गया है। बता दें कि काजल निषाद, भोजपुरी फिल्म निर्माता संजय निषाद की पत्नी हैं। 

पीएम मोदी विकास के पक्षधर हैं जबकि गठबंधन के नेता भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए प्रयासरत: जेपी नड्डा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को आरोप लगाया कि जमानत पर रिहा या जेल में बंद ‘इंडिया' गठबंधन के नेता भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए प्रयासरत हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

'बड़ी संस्थाओं को कमजोर कर दिया, लोगों को EVM पर भरोसा नहीं', जयपुर रैली में केंद्र पर बरसीं प्रियंका गांधी 
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को आरोप लगाया कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए बनाई गई देश की बड़ी संस्थाओं को कमजोर कर दिया गया है और आज स्थिति ऐसी है कि लोगों को इन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर भरोसा नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News