PM मोदी बालाघाट में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 03:06 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को राज्य के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बालाघाट में प्रधानमंत्री की सभा दोपहर करीब दो बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी। पिछले तीन दिन में मध्य प्रदेश में मोदी का यह दूसरा दौरा होगा। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की परिभाषा बदली, आज विकास की राजनीति होती है: नड्डा 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में राजनीति की परिभाषा बदल दी है और आज विकास की राजनीति होती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गांव, गरीब और युवाओं से लेकर किसानों तक समाज के हर तबके की चिंता की है। 

‘इंडिया' गठबंधन टिकाऊ नहीं, घटक दल पहले ही एक-दूसरे से लड़ रहे हैं : राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' में कोई स्थायित्व नहीं है और घटक दल पहले ही एक-दूसरे से लड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘शक्ति' टिप्पणी और द्रमुक की ‘‘महिला-विरोधी मानसिकता'' के लिए उन पर हमला बोला। सिंह ने द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन की कथित सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों को लेकर तमिलनाडु के सत्तारूढ़ दल पर और राहुल गांधी की ‘शक्ति' टिप्पणी पर विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। 

कांग्रेस की नई सरकार एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग की महिलाओं को सालाना एक-एक लाख रुपए देगी: राहुल गांधी 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनाव जीतने का भरोसा जताया और कहा कि नई सरकार अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की महिलाओं के बैंक खाते में सालाना एक लाख रुपए अंतरित करेगी।

मणिपुर में विस्थापित 18 हजार लोगों के लिए मतदान सुविधा संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा न्यायालय 
उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह मणिपुर में जातीय संघर्ष के कारण आंतरिक रूप से विस्थापित हुए लगभग 18 हजार लोगों के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान संबंधी सुविधाओं का आग्रह करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। मणिपुर की दो लोकसभा सीट के लिए मतदान दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होगा। 

कांग्रेस सरकार के समय भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी: प्रधानमंत्री मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौर में भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी। प्रधानमंत्री ने कहा, ''कांग्रेस की सरकार के समय भ्रष्टाचार ही देश की पहचान बन गई थी और भ्रष्टाचार से अगर सबसे ज्यादा नुकसान किसी का होता है तो गरीब का नुकसान होता है। भ्रष्टाचार गरीब का हक मारता है। 2014 से पहले लाखों करोड़ रुपये के घोटाले होते थे।'' 

‘मेरी उंगली पकड़कर' राजनीति में आने की बात करने वाले मोदी का रुख अब बदल गया: शरद पवार 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने उनकी उंगली पकड़कर राजनीति में आने संबंधी नरेन्द्र मोदी के 2016 के बयान का जिक्र करते हुए सोमवार को कहा कि अब प्रधानमंत्री का ‘‘अलग रुख'' है। पवार ने संसदीय चुनावों से पहले महाराष्ट्र के पुणे जिले में बारामती लोकसभा क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए ‘‘व्यक्तिगत हमले'' करने और ‘‘अलग विचारधारा वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए'' प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News