SCO सम्मेलन में हिस्सा लेने इस्लामाबाद पहुंचेंगे विदेश मंत्री जयशंकर...पंजाब में आज होंगे ग्राम पंचायत चुनाव, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 04:12 AM (IST)

नेशनल डेस्कः शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन की 23वीं बैठक मंगलवार से पाकिस्तान के इस्लामाबाद में शुरू होने वाली है। इस बैठक में भारत की ओर से विदेश मंत्री एस जयशंकर हिस्सा लेने जा रहे हैं। इस्लामाबाद में होने वाली दो दिवसीय एससीओ शासनाध्यक्ष परिषद की बैठक के लिए 76 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल और एससीओ के सात प्रतिनिधि पहुंचने शुरू हो गए हैं। एससीओ शिखर सम्मेलन में अर्थव्यवस्था, व्यापार और पर्यावरण के क्षेत्र में चल रहे सहयोग पर चर्चा की जाएगी। 
PunjabKesari
उधर, पंजाब में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ग्राम पंचायत चुनाव होंगे। हालांकि नामांकन के दौरान कथित अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस ने चुनाव स्थगित करने की मांगी थी। अधिकारियों ने सोमवार को घोषणा की कि सरपंच और पंच पद के लिए मतदान सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक मत पत्रों के माध्यम से होगा। उन्होंने बताया कि मतों की गणना कल शाम से मतदान केन्द्र पर की जाएगी।

मणिपुर के मेइती, कुकी, नगा विधायक आज दिल्ली में करेंगे बैठक  
मणिपुर में पिछले साल जातीय हिंसा भड़कने के बाद पहली बार मेइती, कुकी और नगा समुदायों के कई विधायक गृह मंत्रालय की निगरानी में मंगलवार को नई दिल्ली में एक संयुक्त बैठक करेंगे। 

पन्नू मामला: आज अमेरिका यात्रा पर होगी भारतीय जांच समिति 
अमेरिकी विदेश विभाग ने सोमवार को कहा कि एक अमेरिकी नागरिक की हत्या की नाकाम साजिश में एक भारतीय सरकारी अधिकारी की संलिप्तता के आरोपों की जांच के लिए गठित भारतीय जांच समिति मंगलवार को यहां आएगी। जांच समिति अपनी तफ्तीश के तहत मामले पर बातचीत के लिए 15 अक्टूबर को वाशिंगटन की यात्रा करेगी। इस दौरान, प्राप्त सूचनाओं पर बातचीत की जाएगी और यहां के अधिकारियों से ताजा जानकारी प्राप्त की जाएगी।'' 

उपराष्ट्रपति धनखड़ चाटर्ड एकाउंटेंट के अंतररष्ट्रीय सम्मेलन में होंगे मुख्य अतिथि  
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मंगलवार को राजस्थान के जयपुर में चाटर्ड एकाउंटेंट के अंतररष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने सोमवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि धनखड़ 15 अक्टूबर को राजस्थान का दौरा करेंगे। 

बहराइच हिंसा : लखनऊ में पीड़ित परिवार से मिलेंगे सीएम योगी 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों से मंगलवार को लखनऊ में मुलाकात करेंगे। बहराइच जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश्वर सिंह ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

पंजाब पंचायत चुनाव: सरकार ने 15 अक्टूबर को अवकाश घोषित किया
पंजाब में पंचायत चुनाव के मद्देनजर 15 अक्टूबर को राजपत्रित अवकाश घोषित किया गया है। पन्द्रह अक्टूबर को सभी सरकारी कार्यालय/बोर्ड/निगम और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। यह अवकाश परक्राम्य लिखत अधिनियम, 1881 के तहत की गई है। 

गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल लॉन्च करेंगे नई गुजरात टेक्सटाइल पॉलिसी 
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल राज्य में विकास सप्ताह अंतर्गत मंगलवार को राजधानी गांधीनगर से ‘नई गुजरात टेक्सटाइल पॉलिसी-2024' लॉन्च करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2001 से राज्य का शासन दायित्व संभाल कर नीति आधारित विकास की मजबूत नींव डाली और गुजरात को पॉलिसी ड्रिवन स्टेट बनाया है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News