PM मोदी आज लेंगे आसियान भारत शिखर सम्मेलन में भाग, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 05:17 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पीएम नरेंद्र मोदी लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफान्डोन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाओ पीडीआर की राजधानी वियनतियाने के दौरे पर रहेंगे. यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी लाओ पीडीआर द्वारा आयोजित 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। 

आज सिक्किम दौरे पर रहेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 11-12 अक्टूबर को सिक्किम में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण कुपुप-शेराथांग रोड का उद्घाटन करेंगे। वे पश्चिम बंगाल, नगालैंड सहित 11 राज्यों के 74 इंफ्रा-प्रोजेक्ट्स का भी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इनमें 22 सड़कें और 51 पुल हैं। इस दौरान रक्षा मंत्री सिक्किम के दौरे पर रहेंगे। 

अखिलेश यादव रात को जेपीएनआईसी पहुंचे 
समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव बृहस्पतिवार रात गोमती नगर में जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) पहुंचे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर आरोप लगाया कि उसने प्रवेश रोकने के लिए मुख्य द्वार को टिन की चादरों से ढक दिया है। शुक्रवार यानी 11 अक्टूबर को समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती है। 

उत्तर प्रदेश: सरकार ने ‘नवमी' के मौके पर सार्वजनिक अवकाश किया घोषित  
उत्तर प्रदेश सरकार ने 11 अक्टूबर को ‘नवमी' के मौके पर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया। चना निदेशक शिशिर ने एक बयान में बताया, “विभिन्न संगठनों की मांग पर ध्यान देते हुए शुक्रवार को नवमी के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 अक्टूबर को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया।” 

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस विधायक दल अपना नेता चुनने के लिए आज श्रीनगर में करेगा बैठक 
जम्मू-कश्मीर कांग्रेस विधायक दल अपना नेता चुनने के लिए शुक्रवार दोपहर श्रीनगर में बैठक करेगा। जम्मू-कश्मीर में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने छह सीट हासिल की, जबकि उसके गठबंधन सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने 42 सीटों पर जीत दर्ज की। 

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर रखरखाव कार्य के कारण सेवाएं रहेंगी प्रभावित
दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के विश्वविद्यालय स्टेशन पर रखरखाव कार्य के कारण 11 अक्टूबर को सुबह कुछ समय के लिए ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहेंगी। येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुरुग्राम के मिलेनियम सिटी सेंटर से जोड़ती है।

उत्तराखंड: हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद 
उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल क्षेत्र में स्थित सिख तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब के कपाट बृहस्पतिवार को परंपरागत पूजा-पाठ और कीर्तन के साथ शीतकाल के लिए बंद हो गए। चमोली जिले में पहाड़ की चोटी पर स्थित हेमकुंड साहिब में इस मौके पर ढाई हजार से अधिक श्रद्धालु अंतिम अरदास में शामिल हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News