PICS: देश के कई हिस्सों में कुदरत की तबाही, कहीं बही कारें तो कहीं जिदंगियां

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश, बाढ़ एवं भूस्खलन की घटनाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है।

PunjabKesari

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के आराकोट तथा आसपास के क्षेत्र में रविवार को बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है जबकि कई लापता हैं। वहीं देवभूमि हिमाचल में भी बारिश ने रौद्र रूप लिया हुआ है।

PunjabKesari

दिल्ली में भी यमुना का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की स्थिति बनी हुई। आधे हिंदुस्तान में आया सैलाब कई जिदंगियां अपने साथ बहाकर ले गया। कहीं सड़कों पर गाड़ियां तैरती दिखी तो कई लोग पानी के सैलाब को पार करते हुए जद्दोजहद करते हुए नजर आए।

PunjabKesari

उत्तराकाशी में बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं में आराकोट, माकुडी, मोल्डा, सनेल, टिकोची और द्विचाणु में कई मकान ढह गए थे। वहीं हिमाचल प्रदेश में बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 अन्य घायल हो गए।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमों को कांगड़ा के नूरपुर और सोलन के नालागढ़ उपमंडलों में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बुला लिया गया है।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि नौ व्यक्तियों की मौत शिमला में जबकि सोलन में पांच, कुल्लू, सिरमौर और चंबा में दो-दो व्यक्तियों की और ऊना तथा लाहौल-स्पीति जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं हरियाणा के यमुनानगर में भी बाढ़ के खतरे को देखते हुए यमुना नदी से सटे गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News