फिर बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-NCR समेत इन 5 राज्यों में बारिश का अलर्ट...तेज हवाएं चलने के आसार

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 08:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर-पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार शाम राष्ट्रीय राजधानी में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों के दौरान राजधानी में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।

PunjabKesari

अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान है।  बुधवार को दिल्ली में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार रात से बारिश और बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी। बता दें कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी सहित क्षेत्र के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी।

PunjabKesari

इन राज्यों में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर पश्चिम भारत के जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 30 मार्च से 1 अप्रैल के दौरान छिटपुट से लेकर काफी तेज बारिश और आंधी आने की संभावना है।

PunjabKesari

IMD ने 30 और 31 मार्च को इन राज्यों में कई जगह ओले गिरने की भी चेतावनी दी है। IMD के मुताबिक 30 मार्च से 1 अप्रैल के दौरान पूर्वी भारत में बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में काफी तेज और तूफान आने की संभावना है। 31 मार्च को ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की भी संभावना है। 31 मार्च को इस इलाके में कई जगह ओले गिरने की संभावना है। तेलंगाना के कुछ जिलों में 31 मार्च से 2 अप्रैल तक अलग-अलग स्थानों पर आंधी-तूफान और गरज का साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News