रेल संपर्क का श्रेय लेने को लेकर पीडीपी और पीपल्स कान्फ्रेंस में हो रही है खींचातान

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 09:46 AM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में मुख्यधारा के नेताओं ने घाटी में बनिहाल-बारामूला रेलवे लिंक को सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले तक बढ़ाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया और साथ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) तथा पीपुल्स कांफ्रेंस इस फैसले का श्रेय लेने को लेकर सोशल मीडिया पर आपस में भिड़ गई। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा कि बारामूला से कुपवाड़ा तक रेलवे लिंक को आखिरकार मंजूरी मिलने पर कुपवाड़ा के लोगों को बधाई। उम्मीद है कि जल्द ही चेनाब घाटी और पीर पंजाल भी ट्रेन से जुड़ जाएंगे। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने केंद्र के साथ कुपवाड़ा रेल संपर्क पर बातचीत के लिए महबूबा और कुपवाड़ा से उसके राज्यसभा सांसद मीर फैयाज अहमद का आभार जताया। 

पीडीपी द्वारा केंद्र के फैसले का श्रेय लेना पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन को रास नहीं आया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रेलवे लाइन अब वास्तविकता है और जो दल हमें दिल्ली के एजेंट बुलाते हैं वे इसके लिए श्रेय लेना चाहते हैं। 

 

नेशनल कांफ्रेंस (नैकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इस फैसले के लिए भारत सरकार का आभार जताते हुए कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल इसका श्रेय लेने के हकदार हैं।    उन्होंने ट्वीट कर कहा कि घाटी में रेलवे लाइन को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा तक जोडऩे के लिए भारत सरकार का आभार। कुछ लोग ऐसे काम का श्रेय लेने का दावा कर रहे है जो उन्होंने किया नहीं, उससे अलग इसका श्रेय पीयूष गोयल को जाता है और हम उनके आभारी हैं। जम्मू कश्मीर में रेल संपर्क बढ़ाने का महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए केंद्र ने उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक को कुपवाड़ा तक जोडऩे की मंजूरी दे दी।    
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Related News