मेलबर्न से परिजनों से मिलने आ रही थीं भारतीय लड़की, फ्लाइट में बैठते ही हो गई मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 09:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः मेलबर्न से दिल्ली जा रही क्वांटास की फ्लाइट में 24 वर्षीय भारतीय मूल की महिला की विमान के उड़ान भरने से पहले ही मौत हो गई। शेफ बनने का सपना देखने वाली मनप्रीत कौर चार साल में पहली बार भारत में अपने परिवार से मिलने के लिए उत्साहित थी। रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट में चढ़ने से पहले कौर की तबियत खराब हो गई। लेकिन वह बिना किसी परेशानी के फ्लाइट में चढ़ गईं। हालांकि, जैसे ही उन्होंने सीटबेल्ट लगाने की कोशिश की। वह अपनी सीट पर अचानक गिर गईं और उनकी मौत हो गई। फ्लाइट को बोर्डिंग गेट पर ही रोका गया और उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, उनके दोस्त गुरदीप ग्रेवाल ने हेराल्ड सन को बताया, "जब वह विमान में चढ़ी, तो उसे सीटबेल्ट लगाने में परेशानी हो रही थी।" "उड़ान शुरू होने से ठीक पहले वह अपनी सीट के सामने गिर गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।" माना जा रहा है कि मौत का कारण तपेदिक है, जो एक संक्रामक बीमारी है जो मुख्य रूप से फेफड़ों को प्रभावित करती है। कौर कुकरी की पढ़ाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया पोस्ट में काम कर रही थीं और शेफ बनने की ख्वाहिश रखती थीं।

रिपोर्ट के अनुसार, उनके रूममेट कुलदीप ने उन्हें "दयालु और ईमानदार" बताया और कहा कि उन्हें विक्टोरिया के आसपास दोस्तों के साथ घूमना अच्छा लगता था। अपनी मृत्यु से पहले कौर मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद पहली बार अपने माता-पिता से मिलने भारत लौट रही थीं।

इस कठिन समय में कौर के परिवार की मदद के लिए एक GoFundMe पेज बनाया गया है। पेज पर लिखा है, "हमारी प्यारी दोस्त मनप्रीत हमें बहुत जल्दी छोड़कर चली गईं, हमारे जीवन में एक ऐसा खालीपन छोड़ गईं जिसे कभी नहीं भरा जा सकता।" "जैसा कि हम उनके निधन पर शोक मना रहे हैं, हम उनकी स्मृति का सम्मान करने और ज़रूरत के समय में उनके परिवार का समर्थन करने के लिए एक साथ आना चाहते हैं। हर योगदान, चाहे वह बड़ा हो या छोटा, हमें हमारे लक्ष्य के करीब लाता है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News