लावारिस हालात में सडक़ पर खड़ी है लाखों की मशीनरी, इंजीनियर की राह देख रहा विभाग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 09:29 PM (IST)

कठुआ (गुरप्रीत) : सडक़ों के जाल बिछाने से लेकर अन्य कई बड़े विकास कार्यों में अहम भूमिका निभाने वाले लोक निर्माण विभाग के मेकेनिकल विंग की लाखों की मशीनरी सडक़ पर लावारिस हालत में पड़ी हुई है। पिछले दो सप्ताह से भी अधिक समय से यह खराब मशीनरी (रोलर) तारानगर स्थित लोक निर्माण विभाग के मेकेनिकल विंग के कार्यालय के बाहर मानो कार्यालय की ही शोभा बढ़ा रही है। हैरानगी तो यह है कि जिस विभाग पर लाखों, करोड़ों के विकास कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने का भी जिम्मा रहता है, वो विभाग अपनी मशीनरी को बजाय सडक़, गली के बीच छोडऩे के, उसे ठिकाने तक पहुंचाने तक के लिए क्यों प्रयास नहीं कर रहा। क्या विभाग के पाच इतना इंतजाम नहीं है कि वे अपनी मशीनरी को अपने यार्ड में फिर से लाकर सुरक्षित खड़ा कर सके।

 

लावारिस हालात में सडक़ पर खड़ी अगर महंगी मशीनरी के साथ कोई शरारती तत्व छेड़छाड़ या फिर उसमें कोई और खराबी कर देता है, तो इसकी जिम्मेवारी कौन लेगा? इसका किसी केे पास कोई जबाव नहीं है। हालांकि जहां मशीनरी सडक़ पर खड़ी है, इसी स्थान से होकर इसी विभाग के उच्चाधिकारी तक आवाजाही करते हैं लेकिन मशीनरी को बीच सडक़ पर छोडऩे के बजाय सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए किसी का ध्यान क्यों आकर्षित नहीं हुआ, यह भी शायद एक लापरवाही का उदाहरण है। आपको बता दें कि इस मशीनरी पर कहीं भी दर्शाया नहीं गया कि यह मशीनरी किस विभाग की है। हां, पर पता करने पर साफ हो पाया कि यह मशीनरी मेकेनिकल विंग की है। 


वहीं, इस संबंध में विभाग के सहायक कार्यकारी अभियंता संजय भट्टी ने जब बात की गई तो उन्होंने स्वीकारते हुए कहा कि मशीनरी उनके विभाग की है। फिलहाल मशीनरी का वारंटी पीरियड है, ऐसे में वे कंपनी को लगातार लिख रहे हैं। अब उन्हें बताया गया है कि कंपनी का इंजीनियर किसी और स्टेशन में है। मशीनरी का खराब पार्ट फरीदाबाद से आ गया है,ख् एक दो दिन के भीतर इसे ठीक कर दिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News