दो जनवरी को IIM संबलपुर की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी, 2022 में पूरा होगा निर्माण कार्य

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 10:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो जनवरी 2021 को भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला डिजिटल माध्यम से रखेंगे। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आईआईएम संबलपुर के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने बताया कि परिसर का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 में पूरा होगा और यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस एवं ऊर्जा के मामले में किफायती व हरित श्रेणी की होने के साथ-साथ ‘जीआरआईएचए' के मानकों के अनुरूप होंगी।

कार्यक्रम में करीब 5000 मेहमान शामिल होंगे
उन्होंने बताया कि शिलान्यास कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक', केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य हस्तियां मौजूद रहेंगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन कार्यक्रम में करीब 5000 मेहमान शामिल होंगे।

जिनमें केंद्र, ओडिशा सरकार की गणमान्य हस्तियां, उद्योग क्षेत्र के लोग, सार्वजनिक उपक्रम के कार्यकारी, आईआईएम, आईआईटी एवं आईआईएसईआर के निदेशक शामिल हैं। जायसवाल ने बताया कि ओडिशा सरकार ने परिसर के लिए 200 एकड़ भूमि मुहैया कराई है जबकि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने 401.97 करोड़ रुपये का अनुदान स्वीकृत किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News