इस राज्य में तेज हवाओं और भारी बारिश से लोग हुए परेशान, प्रशासन ने सावधानी बरतने की दी सलाह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 04:49 PM (IST)

केरल : केरल के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और नदियों तथा बांधों का जलस्तर भी बढ़ गया। समुद्र की ऊंची लहरों ने त्रिशूर और एर्नाकुलम जैसे कई जिलों के तटीय हिस्सों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं, कोझिकोड की ऊंची चोटियों पर भूस्खलन होने से भारी तबाही हुई।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि केरल में मंगलवार रात से भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण अलप्पुझा, कन्नूर और इडुक्की जिलों में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। कोल्लम जिले के प्रसिद्ध ओचिरा परब्रह्म मंदिर में 'अन्नदान मंडपम' (भोजन कक्ष) का एक हिस्सा लगातार बारिश के कारण ढह गया। भारी बारिश और तेज हवाएं चलने के कारण एर्नाकुलम के निकट अलुवा में पेरियार नदी के तट पर कई पेड़ उखड़ गए। अतिरिक्त पानी निकालने के लिए मलंकारा, पम्बला और कल्लारकुट्टी जैसे कई बांधों के द्वार खोल दिए गए।

PunjabKesari

एर्नाकुलम जिला प्रशासन ने मुवत्तुपुझा और थोडुपुझा नदियों के तट पर रहने वाले लोगों से सावधानी बरतने का आग्रह किया है क्योंकि मलंकारा बांध के तीन द्वार एक-एक मीटर ऊपर उठा दिए गए हैं। केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण बुधवार को कोट्टायम जिले के शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ घंटों में कोल्लम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम और त्रिशूर जिलों में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।
PunjabKesari
राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने चेतावनी दी है कि प्रमुख सड़कों पर जलभराव और खराब दृश्यता होने के कारण यातायात बाधित हो सकता है। उसने यातायात का समुचित प्रबंधन करने और लोगों की अनावश्यक आवाजाही को प्रतिबंधित करने का सुझाव दिया। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News