मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, शनिवार से तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी; गर्मी से मिलेगी राहत

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में दक्षिणी कन्नड़ जिले के मंगलूरु समेत समस्त तटीय इलाके, उडुपी, उत्तर कन्नड़ जिलों में मौसम विभाग ने शनिवार से तीन दिन के लिए भारी से अत्यंत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार शाम एक बयान जारी करके कहा कि दक्षिण कन्नड़ के मंगलूरु समेत कर्नाटक के समस्त तटीय इलाके, उडुपी एवं उत्तर कन्नड़ जिलों में 64.5 मिलीमीटर से लेकर 204.4 मिलीमीटर तक अत्यंत भारी वर्षा होने की आशंका है।

लोग तीन दिन तक समुद्र तट पर न जाएं- मौसम विभाग 
विभाग ने विज्ञप्ति में बताया कि कर्नाटक के तटीय इलाकों में सक्रिय मानसून के कारण जहां कुछ स्थानों पर 64.5 मिमी से लेकर 115.5 मिमी तक भारी वर्षा होने की संभावना है वहीं कुछ स्थानों पर 115.5 मिमी से लेकर 204.4 मिमी तक अति भारी वर्षा होने की संभावना है। विभाग ने बताया कि इन तीन दिनों में कुछ इलाकों में 204.4 मिमी से अधिक अर्थात अत्यंत भारी वर्षा की भी आशंका है। जिसे देखते हुए इन तीन दिन लोगों से समुद्र तट पर न जाने और सावधान रहने को कहा गया है।

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य तापमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार और रविवार को बादल छाए रहने की संभावना जताई है, जिससे दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News