भारी बारिश से निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरने से दो की मौत,मौसम विभाग ने जारी की सलाह

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 08:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  मुंबई के विक्रोली पश्चिम इलाके में रविवार (9 जून) को एक निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा गिरने से कम से कम दो लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना रात करीब 11:10 बजे हुई. मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों से दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मुंबई फायर ब्रिगेड तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। उन्होंने बताया कि टाटा पावर हाउस, पार्क साइट, विक्रोली पश्चिम के पास, कैलास बिजनेस पार्क में स्थित जी + 5 निर्माणाधीन इमारत के पैरापेट (लोहे की बीम) और एक स्लैब का एक हिस्सा गिर गया था, साथ ही कुछ हिस्से भी अनिश्चित रूप से लटक गए थे। अधिकारियों ने बताया कि बाद में बचाव उपकरणों का उपयोग करके अग्निशमन कर्मियों ने खतरनाक हिस्सों को हटा दिया। 

दो लोगों के हताहत होने की सूचना 
इसके अलावा, अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस घटना में दो लोग हताहत हुए हैं। एक वयस्क, नागेश रेड्डी (38) और उनके बेटे, रोहित रेड्डी (10) को घायल अवस्था में स्थानीय लोगों द्वारा राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। तलाशी अभियान जारी है.
 
इस बीच यह ध्यान रखना उचित है कि दो दिन पहले दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन के कारण महाराष्ट्र में भारी बारिश के बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार (9 जून) को मुंबई जिलों में अलग-अलग स्थानों के लिए तत्काल चेतावनी जारी की। ठाणे और रायगढ़ में बिजली चमकने के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने और हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

आईएमडी ने कहा, "अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 62-87 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज़ हवाओं के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश होने की संभावना है।" मौसम विभाग ने लोगों को बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की भी सलाह दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News