कांग्रेस को सैन्य बलों पर संदेह की गलती महसूस करनी चाहिये: पार्रिकर

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टीवी चैनलों पर सितंबर 2016 के र्सिजकल स्ट्राइक के वीडियो दिखाये जाने के बाद, तत्कालीन रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर ने आज कहा कि कांग्रेस को भारतीय सैन्य बलों की कार्रवाई पर संदेह करने की अपनी गलती को महसूस करना चाहिये। मुख्यमंत्री ने यह बयान ऐसे समय दिया जब ‘र्सिजकल स्ट्राइक’ के वीडियो जारी होने के बीच कांग्रेस ने आज मोदी सरकार और भाजपा पर इसके राजनीतिकरण का आरोप लगाया।  

सैन्य बलों द्वारा इन हमलों के तुरंत बाद, विवादित बयानों के लिये र्चिचत कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पाकिस्तान में नियंत्रण रेखा पर आतंकियों के लांचिंग पैड पर ‘ र्सिजकल स्ट्राइक ’ के सरकार के दावों की सत्यता पर सवाल उठाये थे।  पार्रिकर ने एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेस को अपनी गलती महसूस करनी चाहिये। मुझे नहीं पता कि माफी इसके लिये सही शब्द है या नहीं। उन्हें राष्ट्रीय हित और सैन्य बलों के मुद्दों पर टिप्पणी करते वक्त बहुत सचेत रहना चाहिये। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्र और सैन्य बलों की कीमत पर बहुत छोटा सा राजनीतिक लाभ हासिल नहीं करना चाहिये। र्सिजकल स्ट्राइक के बारे में सवाल खड़े करके लाभ कमाना दरअसल हमारे सैन्य बलों का निरादर करना है। तीन महीने तक अग्नाशय संबंधी बीमारी का इलाज कराने के बाद अमेरिका से लौटे पार्रिकर ने हाल में गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में काम संभाला है। पार्रिकर ने इसका श्रेय मोदी को देते हुये कहा कि र्सिजकल स्ट्राइक सिर्फ प्रधानमंत्री के नेतृत्व के कारण ही हो सका जो बहुत महत्वपूर्ण था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News