भारत-उज्बेकिस्तान के सशस्त्र बलों ने संयुक्त सैन्य अभ्यास ''डस्टलिक'' दौरान किया योग

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 03:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारतीय और उज्बेकिस्तान सशस्त्र बलों ने उज्बेकिस्तान के टर्मेज़ जिले में चल रहे संयुक्त सैन्य अभ्यास 'डस्टलिक' के तहत शनिवार को योग किया। भारतीय सेना ने कहा कि अभ्यास के दौरान दोनों देशों के सशस्त्र बल एक साथ आए और फिटनेस और स्वास्थ्य के लिए योग में भाग लिया और सौहार्दपूर्ण संबंधों को मजबूत किया।

 

एक्स पर एक पोस्ट में, रक्षा मंत्रालय के आईएचक्यू के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने अभ्यास का विवरण साझा करते हुए कहा, “व्यायाम डस्टलिक 2024  के लिए भारतीय सेना और उज्बेकिस्तान सशस्त्र बल की टुकड़ियां एक साथ आईं और फिटनेस और फिटनेस के लिए योग में भाग लिया। इससे पहले गुरुवार को, थल सेनाध्यक्ष (COAS) जनरल मनोज पांडे ने प्रशिक्षण क्षेत्र का दौरा किया और भारत-उज्बेकिस्तान संयुक्त सैन्य अभ्यास डस्टलिक के उद्घाटन समारोह में भाग लिया।सेना प्रमुख ने 15-18 अप्रैल तक उज्बेकिस्तान का दौरा किया।

 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उनके साथ युद्ध प्रशिक्षण के लिए उप रक्षा मंत्री और उज्बेकिस्तान की ओर से दक्षिणी संचालन कमान के प्रमुख भी थे। अभ्यास क्षेत्र में पहुंचने पर जनरल मनोज पांडे को कमांडरों ने अभ्यास योजना के बारे में जानकारी दी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि ब्रीफिंग के बाद, उन्होंने प्रशिक्षण गतिविधियों को देखा, जिसमें मार्शल आर्ट और अन्य सामरिक गतिविधियों का प्रदर्शन शामिल था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News