आरोप पत्र में खुलासा: बताया कैसे, इस कलयुगी मां ने अपने 4 साल के बेटे को बेरहमी से मार डाला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 07:03 PM (IST)

पणजी: AI स्टार्टअप की CEO सुचना सेठ के चार साल के बेटे की जनवरी में गोवा के एक अपार्टमेंट में गला घोंटने के कारण सदमे और दम घुटने से मौत हो गई। सुचना सेठ के खिलाफ पुलिस द्वारा दायर आरोपपत्र से पता चलता है, जिस पर उसके बेटे की हत्या का आरोप है। 

आरोप पत्र में इस जघन्य हत्याकांड की कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। 39 वर्षीय सुचना सेठा को 7 जनवरी को करणाटका के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था जब वह अपने बेटे के शव को सूटकेस में भरकर टैक्सी में यात्रा कर रही थी।

कैलंगुट पुलिस द्वारा गोवा के बाल न्यायालय में दायर की गई 642 पन्नों की चार्जशीट में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं कि कैसे सेठ ने अपने बेटे को बेरहमी से मार डाला और फिर भागने की कोशिश की।

 आरोपपत्र में हुए खुलासे 
स्टार्टअप सीईओ अपने पति वेंकट रमन के साथ कठिन हिरासत की लड़ाई में उलझी हुई थीं और उन्होंने 6 जनवरी को उन्हें एक संदेश भेजा था, जिसमें उन्हें अगले दिन बेंगलुरु में उनके घर पर अपने बच्चे से मिलने के लिए कहा था। रमन अपने बेटे को देखने वहां गया लेकिन घर पर कोई नहीं था।

तब तक सुचना अपने बेटे के साथ 6 जनवरी को कैंडोलिम, गोवा में एक सर्विस अपार्टमेंट में ले जा चुकी थी क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि बेटा अपने पिता से मिले। होटल के कर्मचारियों के बीच उस समय संदेह बढ़ गया जब वह असामान्य रूप से भारी बैग के साथ अकेले होटल से बाहर निकली। बच्चे के गायब होने से कर्मचारी चिंतित हो गए और उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

सुचना के कमरे का निरीक्षण करने पर बिस्तर पर खून के धब्बे और एक हस्तलिखित नोट मिला, जिसमें उसने अपने पति के साथ हुए झगड़े और अदालत में तलाक के मामले के कारण उसे होने वाले मानसिक तनाव के बारे में लिखा था।

नोट को टिशू पेपर पर आईलाइनर का उपयोग करके लिखा गया था। हस्तलेखन विशेषज्ञों ने भी इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि की। पुलिस ने उस टैक्सी ड्राइवर से संपर्क किया जिसे महिला ने होटल के जरिए बुक किया था और उससे बात की। उसने जोर देकर कहा कि उसने अपने बेटे को मडगांव में एक दोस्त के घर पर छोड़ दिया था और दावा किया कि उसके कमरे में धब्बे मासिक धर्म के खून के थे।

इसके बाद पुलिस ने मडगांव में उसके दोस्त के पते की पुष्टि की, लेकिन यह फर्जी निकला, जिसके बाद उन्होंने ड्राइवर से वाहन को सीधे निकटतम पुलिस स्टेशन ले जाने के लिए बात की। शव को ठिकाने लगाने के लिए सुचना टैक्सी से गोवा जा रही थी।
ड्राइवर ने ऐमंगला पुलिस स्टेशन पर कार रोकी, जहां पुलिस को सूटकेस में बच्चे का शव मिला और सुचना को गिरफ्तार कर लिया।

पोस्टमार्टम जांच से पता चला कि बच्चे को कपड़े के टुकड़े या तकिये का इस्तेमाल करके मौत के घाट उतार दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि बच्चे की मौत का कारण गला घोंटने के कारण सदमा और श्वसन श्वासावरोध (शरीर में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी) था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News