चौंकाने वाला मामला: पत्नी पर 'बुरी नजर' रखता था पिता, बेटे ने बिजली के झटके देकर मार डाला

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 10:04 AM (IST)

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक दुखद घटना सामने आई है, जहां एक बेटे पर अपने ही पिता की हत्या का आरोप लगा है। दिल दहला देने वाली घटना में, कोटा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में बेटे, जिसकी पहचान सागर यादव के रूप में की गई है, ने कथित तौर पर अपने पिता सूरज यादव को बिजली का झटका देकर मार डाला। इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि सागर द्वारा हत्या को प्राकृतिक मौत के रूप में छिपाने की साजिश की गई, लेकिन उसकी प्लानिंग को उसकी सौतेली मां ने विफल कर दिया।

घटना तब सामने आई जब मृतक की पत्नी राधा यादव को 24 मार्च की सुबह सूरज यादव की लाश उनके रामनगर स्थित आवास पर मिली। राधा को इस पर शक हउआ और  अधिकारियों को सचेत किया, यह संदेह करते हुए कि उसके पति की मृत्यु वैसी नहीं थी जैसी दिख रही थी।

बारीकी से निरीक्षण करने पर संदेह की पुष्टि हो गई। पोस्टमार्टम जांच से पता चला कि सूरज यादव की मौत बिजली के झटके से हुई थी, जिससे अधिकारियों को उसकी मौत के आसपास की परिस्थितियों की गहराई से जांच करने में मदद मिली।

मृतक के बेटे सागर यादव ने स्वीकार किया कि उसने जीआई तार से करंट लगाकर अपने पिता की हत्या की योजना बनाई थी। हालाँकि, जिस बात ने जांचकर्ताओं और समुदाय को झकझोर कर रख दिया वह इस जघन्य कृत्य के पीछे का मकसद था। सागर ने दावा किया कि उसके पिता उसकी पत्नी, सागर की बहू पर बुरी नज़र थी और उसने उसे अपराध करने के लिए प्रेरित किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा, "सागर यादव ने अपने कृत्य के पीछे अपने पिता की अपनी पत्नी पर बुरी नज़र को कारण बताते हुए हत्या की बात कबूल कर ली।" सूरज यादव की मौत को स्वाभाविक मानने की शुरुआती कोशिश को उनकी दूसरी पत्नी देवकी यादव और बहन सावित्री सहित परिवार के सदस्यों ने तुरंत खारिज कर दिया, जिन्होंने पुलिस के सामने अपना संदेह व्यक्त किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News