मानसून: दिल्ली में छाए बादल, उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश शुरू व उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 09:48 AM (IST)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह से ही घने बादल छाए हैं। यहां आज बारिश का अनुमान है। वहीं पंजाब के कई इलाकों में आज रूक-रूक कर बारिश हो रही है। इस बीच उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज देहरादून, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और उधम सिंह नगर में जोरदार बारिश की संभावना है तो देहरादून में मूसलाधार बारिश हो रही है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, उत्तराखंड समेत कई प्रदेशों में बारिश जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में अगले 24 से 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के अलर्ट के बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है ताकि यात्रियों और स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।
PunjabKesari
मानसून Updates

  • राजस्थान के कई इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हुई। विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।
  • असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और केरल पर अलग-अलग स्थानों पर रविवार रात से सोमवार सुबह तक आंधी और तूफान के साथ बारिश हुई।
  • असम, मेघालय, कोंकण और गोवा में कहीं कहीं अगले 24 घंटे में बहुत तेज और कहीं-कही मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों तेज से बहुत तेज बारिश होने के आसार हैं।
  • अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, बिहार, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में कहीं-कहीं तेज से बहुत तेज बारिश हो सकती है।
  • झारखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ , दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। झारखंड में कड़कती बिजली के साथ बारिश होने का अनुमान है।
  • इस दौरान दक्षिण-पश्चिम और इससे सटे मध्य अरब सागर, उत्तर और बंगाल की मध्य खाड़ी से सटे हुए समुद्र में 40-50 किमी प्रति घंटा की गति से तेज हवा चल सकती है जिससे समुद्र का रूख प्रतिकूल हो सकता है।
  • पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल के अधिकतर हिस्सों में बारिश हुई।
    PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News