दिल्ली सरकार सख्त, बिना मंजूरी के विदेश गए अफसर तो खैर नहीं

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 12:20 PM (IST)

नई दिल्ली: अधिकारियों के पूर्व अनुमति के बिना विदेश यात्रा पर जाने से चिंतित दिल्ली सरकार के सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग ने चेतावनी दी है कि यदि वे निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि वे अधिकारियों से पूर्व अनुमति लिए बिना छुट्टी पर देश के भीतर और देश के बाहर यात्रा के लिए नहीं जा सकते हैं। संयुक्त सचिव साक्षी मित्तल ने एक परिपत्र में कहा कि अधिकारियों द्वारा निर्देशों में ढिलाई बरतना ‘गंभीर लापरवाही’ के तौर पर देखा जाएगा।

परिपत्र मे मित्तल ने कहा कि कुछ अधिकारी समुचित अधिकारियों की अनुमति के बिना छुट्टी पर चले जाते हैं। यहां तक कि वे पड़ोसी देशों की यात्रा पर चले जाते हैं यह बेहतर प्रशासन के लिए ‘स्वस्थ परंपरा या रूख नहीं’ है। इसमें कहा गया कि समुचित अधिकारी की अनुमति अथवा अनापत्ति प्रमाणपत्र के बिना अधिकारी मुख्यालय (दिल्ली) छोड़कर पड़ोसी देशों अथवा देश के किसी भी हिस्से में छुट्टी पर नहीं जाएंगे।

इस साल मई में, निजी कार्यों के लिए कर्मचारियों द्वारा सरकारी वाहन का इस्तेमाल करने के मामले में सख्त रूख अपनाते हुए दिल्ली सरकार के सामाजिक कल्याण विभाग ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे प्रत्येक माह यह लिखित वचन दें कि वे कारों का उपयोग केवल सरकारी उद्देश्यों के लिए करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News