दिल्ली-नोएडा के 50 स्कूलों में बम थ्रेट के बाद पुलिस की अपील- घबराएं नहीं...

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्ली:  दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारका और मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल सहित दिल्ली-एनसीआर के 5- से 60 स्कूलों को बुधवार सुबह बम से उड़ाने की धमकी मिली। संबंधित स्कूल अधिकारियों की ओर से अलर्ट मिलने के तुरंत बाद, पुलिस और अग्निशमन विभाग हरकत में आए और तलाशी ली।

दमकल विभाग को खतरे की जानकारी सुबह 6 बजे दी गई. फिलहाल स्कूलों में दिल्ली के अग्निशमन विभाग, दिल्ली पुलिस के अधिकारी और बम निरोधक दस्ते के जवान मौजूद हैं। अधिकारियों ने बताया कि स्कूल परिसर के आसपास गहन जांच की जा रही है।

दिल्ली में आज जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली
परिसरों को खाली करा लिया गया और अभिभावकों को अपने बच्चों को ले जाने के लिए कहा गया। पुलिस राजधानी के संस्कृति स्कूल, डीपीएस वसंत कुंज और एमिटी स्कूल, साकेत की भी जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि इन सभी स्कूलों को भी धमकी भरे मेल मिले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज सुबह करीब 4 बजे एक स्कूल को एक मेल भेजा गया। इस मेल में ही कई स्कूलों को चिह्नित किया गया है. मेल में चिह्नित अन्य स्कूल डीपीएस वसंत विहार, डीपीएस आरके पुरम और डीपीएस इंटरनेशनल आरके पुरम हैं।

दिल्ली पुलिस इस मामले में गहन जांच कर रही है. लेकिन दिल्ली के अग्निशमन विभाग ने इस पूरी कवायद (कैंपस में जांच) को मॉक ड्रिल करार दिया है. अभी तक स्कूल परिसर में कुछ भी नहीं मिला है.

धमकी के बाद स्कूल ने बच्चों को घर भेज दिया
धमकी भरे मेल और कॉल के बाद ज्यादातर स्कूल दिन भर के लिए बंद हो गए हैं। दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली पब्लिक स्कूल की सभी शाखाओं ने घोषणा की है कि वे दिन भर बंद रहेंगी। जो विद्यार्थी सुबह स्कूल आ चुके थे, उन्हें घर भेजा जा रहा है।

डीपीएस के छात्रों के माता-पिता को एक संदेश भेजा गया था कि वे अपने बच्चों को एक घंटे में बस स्टॉप से ​​​​ले जाएं, क्योंकि वे जल्दी जा रहे थे। प्रिंसिपल ने यह भी अनुरोध किया कि माता-पिता को घबराहट से बचने के लिए संदेश को आगे प्रसारित करने से बचना चाहिए। उन्हें आश्वासन दिया गया कि बाद में प्रशासन द्वारा सभी प्रश्नों का समाधान किया जाएगा और उनके बच्चों की सुरक्षा अब तक मुख्य प्राथमिकता है।

जो बच्चे स्कूल बसों का उपयोग नहीं करते हैं, उनसे डीपीएस इंटरनेशनल प्रशासन द्वारा खेल परिसर के गेट से अपने बच्चों को लेने का अनुरोध किया गया था। हालाँकि यह पहली बार नहीं है कि राष्ट्रीय राजधानी के किसी स्कूल को इस तरह की धमकियाँ मिली हों। इससे पहले भी कई स्कूलों ने शिकायत की थी कि उन्हें एक कॉल या ई-मेल मिला है जिसमें शरारती तत्वों ने धमकी दी है कि कैंपस में बम है।

करीब 2 महीने पहले डीपीएस, आरके पुरम में भी ऐसी ही धमकी मिली थी। धमकी ई-मेल पर भेजी गई थी जिसके बाद स्कूल को तुरंत खाली कर दिया गया। सितंबर 2023 में, लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में बम की धमकी अफवाह निकली।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News