'मोदी सरकार के आने के बाद देश में करोड़ों लोग गरीब हो गए हैं', हैदराबाद से राहुल गांधी का बड़ा हमला

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 05:48 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि चुनावी बॉण्ड योजना ‘‘दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला'' है और उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निर्वाचन आयोग में ‘‘अपने लोगों'' को रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने फरवरी में चुनावी बॉण्ड योजना को असंवैधानिक बताते हुए रद्द कर दिया था।

हैदराबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि भारत में हर दिन करीब 30 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी ने अमीरों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है जबकि किसानों के कर्ज का एक रुपया तक माफ नहीं किया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार के आने के बाद देश में करोड़ों लोग गरीब हो गए हैं।

कांग्रेस चुनाव घोषणापत्र में शामिल पांच ‘न्याय' का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे केंद्र में सत्ता में आते हैं तो ‘किसान न्याय' के जरिए किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाएगी। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि कांग्रेस तेलंगाना में लोगों को दी गई अपनी चुनावी गारंटी पूरी कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 30,000 सरकारी पदों पर भर्तियां की हैं और जल्द ही 50,000 और नौकरियां निकाली जाएंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News