मुख्यमंत्री ने रथ यात्रा के लिए दो दिन छुट्टी का किया ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मंगलवार को आगामी रथ यात्रा के लिए 7 और 8 जुलाई को दो दिन की छुट्टी की घोषणा की। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने 53 साल बाद एक विशेष अवसर को चिह्नित करते हुए छुट्टी का ऐलान किया।

 पुरी में भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों की वार्षिक रथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए, माझी ने इस दुर्लभ दो दिवसीय त्योहार के महत्व पर प्रकाश डाला, जो आखिरी बार 1971 में मनाया गया था।

उन्होंने नई भाजपा सरकार के कार्यकाल के साथ इस आयोजन के आशीर्वाद और शुभ समय पर जोर दिया। माझी ने कहा, "चूंकि रथ यात्रा दो दिनों तक चलेगी, मैं संबंधित अधिकारियों को इन दिनों सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का निर्देश देता हूं।" उन्होंने सभी अधिकारियों से पुरी और ओडिशा के गौरव को बनाए रखने के लिए त्योहार के सुचारू कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रथ यात्रा समारोह में भाग लेने वाली हैं।

उनके 6 जुलाई की शाम को पुरी पहुंचने और 7 जुलाई को उत्सव और रथ खींचने में भाग लेने की संभावना है। 7 जुलाई को 'नबजौबाना दर्शन', 'नेत्र उत्सव' और 'गुंडिचा यात्रा' जैसे प्रमुख अनुष्ठानों के अभिसरण को देखते हुए, माझी ने समय पर अनुष्ठानों और उत्सव के सफल समापन के लिए हितधारकों से सामूहिक सहयोग का आह्वान किया। बैठक में दो उपमुख्यमंत्रियों, केवी सिंह देव और पार्वती परिदा के साथ-साथ कई मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए, जो रथ यात्रा के सुचारू संचालन के लिए अंतिम समन्वय बैठक थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News