तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के कई जिलों में NIA ने की छापेमारी, हिरासत में चार लोग

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 11:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकी कृत्यों को अंजाम देने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने से जुड़े एक मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ रविवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 40 स्थानों की तलाशी ली। 

हिरासत में चार लोग
एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेलंगाना में 38 स्थानों और आंध्र प्रदेश में दो स्थानों पर की गई तलाशी के दौरान चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। अधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, दो खंजर और 8.31 लाख रुपये से अधिक नकदी सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। मामला शुरू में 4 जुलाई को तेलंगाना के निजामाबाद थाने में दर्ज किया गया था और राज्य पुलिस द्वारा जांच के दौरान चार आरोपियों-अब्दुल कादर, शेख सहदुल्ला, मोहम्मद इमरान और मोहम्मद अब्दुल मोबिन को गिरफ्तार किया गया था।

तेलंगाना में 38 स्थानों पर छापेमारी
प्रवक्ता ने कहा कि बाद में एनआईए ने जांच को आगे बढ़ाने के लिए 26 अगस्त को मामला फिर से दर्ज किया। अधिकारी ने कहा कि तेलंगाना में 38 स्थानों पर छापेमारी की गई, जिसमें सबसे अधिक 23 स्थानों पर निजामाबाद में, उसके बाद जगत्याल में सात, हैदराबाद में चार, निर्मल में दो और आदिलाबाद तथा करीमनगर जिलों में एक-एक स्थान पर छापेमारी की गई।

आंध्र प्रदेश के इन जिलों पर तलाशी अभियान
अधिकारी ने कहा कि कादर और 26 अन्य लोगों से संबंधित मामले में आंध्र प्रदेश के कुर्नूल और नेल्लोर जिलों में एक-एक जगह तलाशी ली गई। साथ ही, उन्होंने कहा कि आरोपी आतंकी कृत्यों को अंजाम देने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रहे थे। प्रवक्ता ने कहा कि मामले में जांच जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News