सभी भारतीयों के लिए नायक हैं शेख मुजीबुर रहमान: मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 11:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को बुधवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि वह सभी भारतीयों के लिए एक नायक हैं। बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान का जन्म 17 मार्च 1920 को हुआ था। 

PunjabKesari


प्रधानमंत्री 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश की यात्रा करेंगे 
मोदी ने ट्वीट किया, मानवाधिकारों और स्वतंत्रता के चैम्पियन बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को उनकी जयंती पर दिल से नमन। उन्होंने कहा, वह सभी भारतीयों के लिए नायक भी हैं। इस महीने ऐतिहासिक मुजीब वर्ष समारोहों के लिए बांग्लादेश की यात्रा करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। प्रधानमंत्री 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश की यात्रा करेंगे जो कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की शुरुआत के बाद से उनकी पहली विदेश यात्रा होगी। 

PunjabKesari

मोदी इससे पहले 2015 में गए थे बांग्लादेश
विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से निमंत्रण मिलने के बाद मोदी की पड़ोसी देश की यात्रा को लेकर मंगलवार को घोषणा की। मंत्रालय ने कहा, प्रधानमंत्री की यह यात्रा पड़ोसी देश के तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों-देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती कार्यक्रम, भारत-बांग्लादेश के बीचकूटनीतिक संबंधों की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने और बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने से संबंधित हैं। मोदी इससे पहले 2015 में बांग्लादेश गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News