आखिरी बार तिरंगे में लिपटे शहीद पति को निहारते हुए पत्नी बोलीं - I LOVE U, भावुक कर देंगी तस्वीरें

09/13/2021 12:22:26 PM

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के शोपियां में शहीद हुए मेरठ के मेजर मयंक विश्नोई का रविवार को पूर्ण राजकीय एवं सैन्य सम्मान के साथ यहां अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनका पार्थिव शरीर रविवार को हिंडन वायुसेना स्टेशन से सड़क मार्ग से उनके पैतृक आवास कंकरखेड़ा के शिवलोकपुरी पहुंचा जहां से उनकी अंतिम यात्रा सूरजकुंड पहुंची। 

PunjabKesari

इसके बाद पूर्ण राजकीय और सैन्य सम्मान के बीच नम आंखों से शहीद मेजर को अंतिम विदाई दी गई। सैन्य अधिकारी की पार्थिव देह को उनके पिता वीरेंद्र विश्नोई ने मुखाग्नि दी। इस दौरान शहीद की पत्नी स्वाति विश्नोई, मां आशा विश्नोई और बहनें अनु, तनु मौजूद रहीं। शहीद मेजर मयंक विश्नोई की पत्नी स्वाति का सबसे बुरा हाल था। रोते-रोते उनकी आंखों का पानी सूख चुका था। कभी वह गुमसुम सी खड़ी हो जातीं और अपने शहीद पति को निहारती तो कभी रोती। सैन्य अधिकारियों ने स्वाति को समझाकर वहां से हटाया, तो स्वाति ने मयंक को सैल्यूट किया और आई लव यू कहकर हट गईं। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर शोक व्यक्त किया और परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता व किसी एक परिजन को नौकरी देने की घोषणा की। उन्होंने जिले की एक सड़क का नामकरण भी शहीद मेजर मयंक विश्नोई के नाम पर करने की बात कही। इससे पहले, शहीद के अंतिम दर्शन को उमड़े जनसैलाब के बीच शाम करीब पांच बजे अंतिम यात्रा शुरू हुई। इसमें प्रदेश सरकार की ओर से मंत्री कपिलदेव अग्रवाल और सांसद राजेंद्र अग्रवाल शामिल हुए। मेजर मयंक का पार्थिव शरीर रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर से गाजियाबाद के हिंडन वायुसेना स्टेशन लाया गया। 

PunjabKesari

यहां से सेना के विशेष वाहन से इसे शाम करीब चार बजे मेरठ में कंकरखेड़ा के शिवलोकपुरी स्थित उनके पैतृक आवास लाया गया जहां सांसद राजेंद्र अग्रवाल सहित सेना, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। मेजर मयंक (30) जम्मू कश्मीर के शोपियां में राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। परिजनों के मुताबिक, आतंकियों से मुठभेड़ करते समय उनके सिर में गोली लगी थी। 27 अगस्त से उनका उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा था। शनिवार तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News