भाषा बनी बाधा, अंग्रेजी न बोल पाने के कारण तीन महीने पहले हुई लव मैरिज टूटी

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कहा जाता है कि प्यार की कोई भाषा नहीं होती, लेकिन भाषा की वजह से शादी का टूटना काफी हैरानीजनक है। उत्तर प्रदेश के आगरा में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें अंग्रेजी न बोल पाने की वजह से शादी टूट गई। हैरानी वाली बात है कि इन दोनों की तीन महीने पहले ही लव मैरिज हुई है।

बता दें कि साउथ इंडिया का रहने वाला युवक गुरुग्राम की एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करता है। साउथ इंडिया का रहने वाला है, जिसकी वजह से उसे हिंदी नहीं आती है। ट्रेनिंग के दौरान उसकी मुलाकात एक युवती से हुई। जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और प्यार हुआ। बीते तीन महीने पहले दोनों ने शादी की। इस मामले में युवती ने पुलिस को बताया था कि वो करीब 15 दिनों से मायके में रह रही है।

PunjabKesari

युवती ने पुलिस को बताया कि उसका पति इंग्लिश में बात करता है, जबकि उसे अंग्रेज़ी नहीं आती और पति को हिंदी समझ नहीं आती। पति द्वारा उस पर अंग्रज़ी में बात करने का दबाव बनाया जा रहा था, हिंदी बोलने पर उससे अभद्रता करता था।  

युवती की शिकायत के बाद परिवार परामर्श केंद्र में पति को बुलाया गया। पति ने वहां बताया कि वह साउथ इंडिया का होने के कारण हिंदी ठीक से नहीं बोल पाता है। घर में अंग्रेजी बोलने को लेकर दोनों के बीच समझौता नहीं हो पाया, जिसके बाद पति ने पत्नी को साथ में रखने से साफ इनकार कर दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News